Header Ads

मेडिकल कॉलेजों में जल्द शुरू होंगी भर्तियां : ब्रजेश

लखनऊ, । चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सोमवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा कि प्रदेश के मेडिकल कालेजों में डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों के खाली पदों पर जल्द भर्तियां की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में गलत ढंग से मान्यता हासिल करने वाले नर्सिंग ट्रेनिंग कालेजों की मान्यता रद्द की जाएगी।






ब्रजेश पाठक ने सपा के लालजी वर्मा के सवाल के जवाब में कहा कि जो भी पद खाली हैं उन्हें जल्द भरा जाएगा। लालजी वर्मा ने जानना चाहा कि क्या प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों में जहां पद खाली हैं, उनके शिक्षकों को पीजीआई के समकक्ष वेतन व अऩ्य भत्ते सुविधाएं देने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेजों में एमडी और एमएस की पढ़ाई नहीं हो पा रही है। मेडिकल कालेजों में ऐसे शिक्षकों के वेतनमान कम हैं, अच्छे शिक्षक निजी क्षेत्र में काम कर उससे ज्यादा कमाई कर लेंगे तो वे दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में स्थित मेडिकल कालेजों में क्यों जाएंगे। ऐसे में वहां पद खाली ही रहेंगे।



चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि पीजीआई के समान वेतन केवल सुपर स्पेशिलिटी वाले संस्थानों को दिया जाता है। ऐसे में नियमों के मुताबिक ही वेतन दिया जा सकता है। यदि उनका कोई सुझाव है तो उस पर विचार कर लेंगे और देखेंगे कि क्या हो सकता है। एक अन्य सवाल के जवाब में ब्रजेश पाठक ने कहा कि हैरत है कि नर्सिंग के 4000 पदों के लिए भर्ती निकाली गई लेकिन पास सिर्फ 3000 ही हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं