Header Ads

सम्मानित समस्त अनुदेशक, शिक्षा मित्र, शिक्षक, शिक्षिकाओं, प्रधानाध्यापक और खंड शिक्षा अधिकारी ध्यान दें


सम्मानित समस्त अनुदेशक, शिक्षा मित्र, शिक्षक, शिक्षिकाओं, प्रधानाध्यापक और खंड शिक्षा अधिकारी

सम्मानित समस्त अनुदेशक, शिक्षा मित्र, शिक्षक, शिक्षिकाओं, प्रधानाध्यापक और खंड शिक्षा अधिकारी



सर्वविदित है कि नया सत्र 2022- 23 प्रारंभ हो चुका है । हम सब को नई ऊर्जा ,रणनीति और सरकार द्वारा उपलब्ध कराए दिशा निर्देशों के अनुसार स्कूलों में बच्चों का शत-प्रतिशत नामांकन समय बद्धस्कूल संचालन , समस्त योजनाओं को बच्चों तक पहुंचाने का महत्वपूर्ण दायित्व हमारे कंधों पर है ।
मैं आज के शुभ दिन पर अपने शिक्षा विभाग के समस्त कार्मिकों को सफल सत्र संचालन हेतु शुभकामनाएं देता हूं।

हमारा महत्वपूर्ण दायित्व है कि हमारे स्कूल समय से खुले और समय से बंद हो, स्कूल में तैनात सभी शिक्षक /शिक्षिकाये शिक्षामित्रों/ अनुदेशकों की उपस्थिति अनिवार्य रूप से स्कूलों में हो, अनाधिकृत रूप से कोई भी व्यक्ति अपने कार्य से अनुपस्थित ना रहे।
खंड शिक्षा अधिकारी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि अध्यापक/ अध्यापिकाओं की छुट्टी के चलते कोई भी स्कूल आज के दिन बंद ना हो ।यह भी सूच्य है कि माननीय मुख्यमंत्री जी जनपद में पधार रहे हैं और 4 अप्रैल को श्रावस्ती जनपद में स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ करेंगे और उसके पश्चात जनपद में भी माननीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। उसके लिए भी हमें विशेष तैयारी रखनी है ।कोरोना काल के बाद से स्कूल अपने निर्धारित सत्र के अनुसार खुल रहे हैं यह हमारे लिए सौभाग्य पूर्ण है कि अब हम को फिर से स्कूलों में कायाकल्प, मध्यान भोजन, शैक्षिक गतिविधियों के माध्यम से अधिगम स्तर मैं वृद्धि करने करने का अवसर प्राप्त हो रहा है।


हमें आशा और विश्वास है कि जिलाधिकारी महोदया एवं मुख्य विकास अधिकारी महोदया के कुशल मार्गदर्शन और नेतृत्व में जनपद बुनियादी शिक्षा के अंतर्गत उच्च अधिगम स्तर प्राप्त करके एक कीर्तिमान बनाने में सफल होगा ।इसकी सफलता हमारे शिक्षकों और कर्मचारियों की टीम भावना से किए गए कार्यों पर निर्भर करेगा ।

आपका



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जनपद बलरामपुर

कोई टिप्पणी नहीं