Header Ads

बीएसए ने व्हाट्सएप ग्रुप पर डाला अश्लील वीडियो और मेसेज, बाद में दी यह सफाई

बुलंदशहर। जिले का बेसिक शिक्षा विभाग एक बार फिर सुर्खियों में है। बीएसए अखंड प्रताप सिंह ने अपने मोबाइल से विभागीय ग्रुप पर अश्लील वीडियो भेजकर एक शिक्षिका को मेसेज लिखा है। वीडियो और मेसेज को ग्रुप से जुड़े बेसिक शिक्षा अधिकारी और शिक्षा से जुड़े शासन स्तर के अधिकारियों ने भी देखा। बाद में ग्रुुप से मेसेज और वीडियो को डिलीट कर दिया गया।



बेसिक शिक्षा विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप से प्रदेशभर के शासन के अधिकारी और बीएसए जुड़े हुए हैं। बृहस्पतिवार की शाम को बुलंदशहर के बीएसए अखंड प्रताप सिंह के मोबाइल से एक अश्लील वीडियो ग्रुप पर अपलोड हुआ। कुछ समय बाद एक शिक्षिका के नाम से मेसेज भी भेजा गया। यह मेसेज अधिकतर अधिकारियों ने देखा। उच्चाधिकारियों ने तत्काल संज्ञान भी लिया। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि बीएसए को मेरठ तलब किया गया था।

ग्रुप को कर दिया गया बंद
पता चला है कि जिस ग्रुप पर बीएसए ने वीडियो और मेसेज अपलोड किया, उसे तत्काल बंद कर दिया गया है। साथ ही इसमें जुड़े अधिकतर अधिकारियों को भी बाहर कर दिया गया है। अपलोड किए गए वीडियो और मेसेज को डिलीट कर दिया गया है। हालांकि ग्रुप से जुड़े कुछ अधिकारियों ने उसका स्क्रीन शॉट भी ले लिया है। यह मामला विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।


गोली तक चल चुकी है कार्यालय में
बीएसए कार्यालय किसी न किसी मामले में हर समय विवादों में रहता आया है। यहां पर आए दिन कोई न कोई कारनामा होता रहता है। इस कार्यालय में एक कर्मचारी पर कई साल पहले गोली चल चुकी है तो शाम ढलने के बाद शराब पीने आदि के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं।
इस तरह का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है और न ही किसी ने शिकायत की है। कोई शिकायत करता है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। शासन को भी पत्र लिखा जाएगा।
- सीपी सिंह, डीएम


वीडियो और मेसेज मैंने अपलोड नहीं किया है। किसी ने मेरा मोबाइल हैक कर मुझे फंसाने का काम किया है। इससे पहले भी मेरा नंबर हैक कर राशि की डिमांड की गई थी। मेरठ कार्यालय पहुंचकर अपनी बात अफसरों के समक्ष रख दी है। इस पद की गरिमा है और इस तरह का कोई भी काम मैं किसी भी सूरत में नहीं कर सकता। - अखंड प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी




कोई टिप्पणी नहीं