Header Ads

विद्यालयों की बीईओ ने ऑनलाइन देखी हकीकत

कन्नौज जिले में बदहाल शिक्षा व्यवस्था पर प्रशासन की सख्ती का असर दिखने लगा है। डीएम के आदेश पर बीईओ ने परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया ब्लॉक सदर क्षेत्र के 13 विद्यालयों का ऑनलाइन निरीक्षण किया गया, जिसमें 11 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक गायब मिले। सभी का वेतन व मानदेय रोकने का आदेश होगा। साथ ही नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण भी मांगा जा रहा है।




 बीईओ मुख्यालय डॉ. अविनाश दीक्षित ने बताया कि प्राथमिक स्कूल रितुकाला प्रथम में सुबह सात बजकर 35 मिनट पर सहायक शिक्षक गीतांजलि व मोनिका सिंह नहीं मिलीं। शिक्षामित्र दीक्षा कटियार और अनामिका भी गैरहाजिर थी कंपोजिट विद्यालय मानीमक में सहायक शिक्षक गीता व अंजली और अनुदेशक गरिमा सिंह गायब मिली कन्या प्राथमिक विद्यालय उदैतापुर में शिक्षामित्र प्रेमलता कंपोजिट विद्यालय तिवारी, कंपोजिट उदैतापुर में सहायक अध्यापक सोनी भी नहीं थी शिक्षिका आशा सिहानी एक घंटे देर से आई वे 19 अप्रैल को विद्यालय नहीं आई थीं अनुदेशक सरिता भी निरीक्षण में नहीं मिली। बीईओ का कहना है कि प्राथमिक स्कूल नेरा में रोजा शर्मा भी नहीं मिली।

बीईओ सदर शिवसिंह के निरीक्षण में भी यहां सात से 12 अप्रैल तक शेजा शर्मा गैरहाजिर पाई गई थी। इसके अलावा प्राथमिक स्कूल नरायनपुर्वा, सहियापुर प्रेमपुर वंसरामऊ, सहजापुर सुल्तनापुर, पदारथपुर और कंपोजिट स्कूल बलारपुर का निरीक्षण कर हाल देखा।

कोई टिप्पणी नहीं