Header Ads

कंपोजिट ग्रांट का दुरुपयोग मिलने पर बीएसए भड़के, प्रधानाध्यापकों को फटकार लगाई और जांच कर कार्रवाई के दिए निर्देश


जांचकर कार्रवाई को चेताया, मची खलबली
कुंवरगांव/बदायूं। कंपोजिट पॉट का किस तरह दुरुपयोग किया जा रहा है, यह बात खुद बीएसए डॉ महेंद्र प्रताप सिंह ने क्षेत्र के मात्र दो स्कूलों का निरीक्षण के दौरान पकड़ ली। उन्होंने इस धनराशि से विद्यालय की दशा नहीं सुधारे जाने पर प्रधानाध्यापकों को फटकार लगाई और जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।
परिषदीय विद्यालयों को कान्वेंट स्कूलों की तर्ज पर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए शासन की ओर से पिछले कई साल से नामांकित छात्रों की संख्या के आधार पर कंपोजिट ग्रांट के तहत धनराशि दी जाती है। इस धनराशि से क्या क्या काम किए जाएंगे, इस बात की भी गाइड लाइन शासन से तय की जाती है। बावजूद इसके प्रधानाध्यापकों द्वारा इस धनराशि

का गोलमाल किया जाता है मंगलवार को बीएसए ने विकास खंड सलारपुर के प्राथमिक विद्यालय कुंवरगांव का निरीक्षण किया विद्यालय की दशा देखकर बीएसए का पारा चढ़ गया, उन्होंने कक्षाओं में बेवजह का सामान रखे होने और विद्यालय परिसर में बेहद गंदगी मिलने पर फटकार लगाना शुरू कर दी। बीएसए के तेवर को देख विद्यालय स्टाफ सकते में आ गया। उन्होंने कहा कि जब शासन से धनराशि मिल रही है, तब विद्यालय की दशा क्यों नहीं सुधरी, बीएसए ने कंपोजिट ग्रांट के साथ ही अन्य मद में मिली सभी तरह की धनराशि से हुए कार्यों की जांच कर कार्रवाई को चेताया। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय कैली का निरीक्षण किया। वहां पर भी अव्यवस्थाएं मिली। यहां पर भी कंपोजिट ग्रांट के दुरुपयोग का मामला सामने आया।

कोई टिप्पणी नहीं