Header Ads

टीईटी हुए पास, अब नौकरी की आस, सरकार से की जल्द भर्ती की मांग

 टीईटी हुए पास, अब नौकरी की आस, सरकार से की जल्द भर्ती की मांग

शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण युवाओं ने सरकार से की जल्द भर्ती की मांग 
सुल्तानपुर शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित हुआ बड़ी संख्या में जिले के युवा इस परीक्षा में उत्तीर्ण के हुए। टीईटी उत्तीर्ण युवाओं ने सरकार से जल्द परिषदीय विद्यालयों में भर्ती की मांग की है।
शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 नवंबर को नियत थी, जिसे पेपर लीक होने के कारण निरस्त कर दिया गया था। दोबारा यह परीक्षा 23 जनवरी को आयोजित की गई थी। परीक्षा में इस बार प्राथमिक स्तर पर 38 और उच्च प्राथमिक स्तर पर 28 फीसदी अभ्यर्थी ही उत्तीर्ण हुए हैं। शहर से सटे उतुरी गांव निवासी वैभव सिंह को प्राथमिक स्तर पर 125 और जूनियर स्तर पर 120 अंक मिले हैं। वैभव कहते हैं कि सरकार जल्द से जल्द




भर्ती की घोषणा करे ताकि हम सभी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नौकरी मिल सके। मोतिगरपुर निवासी अंकुर पांडेय ने भी प्राथमिक स्तर पर 102 अंक हासिल किया है। अंकुर को भी प्राथमिक विद्यालय में नौकरी की आस है।
वे कहते हैं कि लंबे समय से परिषदीय विद्यालय में नौकरी के लिए प्रयासरत हैं। टीइंटी के लिए कड़ी मेहनत की थी, जिसका सुखद परिणाम आया है। अब भर्ती खुलने पर नौकरी मिलने की उम्मीद जग गई है। कुड़वार के राजापुर गांव निवासी और
प्राथमिक विद्यालय राजापुर में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत देवशंकर मिश्र ने भी 105 अंक पाकर शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण की है। वे कहते हैं कि सरकार को जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए ताकि युवा सरकारी नौकरी हासिल कर सकें। 
बहुतों के टूटे सपने
टीईटी का रिजल्ट प्रतिशत कम होने से जिले के बहुत से युवाओं को निराश होना पड़ा है। बड़ी संख्या में युवा टीईटी पास नहीं कर सके हैं। टीईटी पास न कर पाने वाले युवाओं का कहना है कि एक बार परीक्षा निरस्त होने से तैयारी का तारतम्य टूट गया था। इसकी वजह से भी व्यवधान उत्पन्न हुआ। अब अगली बार पूरी तैयारी से टीईटी परीक्षा दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं