Header Ads

डीएम विजय किरण आनंद ने 18 खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी किया नोटिस, स्पष्टीकरण मांगा: यह है मामला

 डीएम विजय किरण आनंद ने 18 खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी किया नोटिस, स्पष्टीकरण मांगा: यह है मामला

गोरखपुर: परिषदीय विद्यालयों parishadiya vidyalaya के निरीक्षण में खंड शिक्षाधिकारियों (बीईओ) BIO की शिथिलता सामने आई है। राज्य परियोजना कार्यालय ने मिशन प्रेरणा mission prerna के तहत संचालित महत्वपूर्ण गतिविधियों एवं क्रियाकलाप क्रियान्वयन, बेहतर समन्वय व सतत अनुश्रवण के लिए की परफारमेंस Performance इंडीकेटर निर्धारित किया है।


जिसके तहत खंड शिक्षाधिकारियों BIO को प्रत्येक माह 40 अलग-अलग स्कूलों school का निरीक्षण करना है। लेकिन मार्च March माह mahine में निरीक्षण को लेकर खंड शिक्षाधिकारियों BIO द्वारा घोर लापरवाही बरती गई। किसी ने सिर्फ चार स्कूलों school का निरीक्षण किया तो किसी का खाता तक नहीं खुला।डीएम विजय किरन आनंद DM Vijay Kiran Annand ने खंड शिक्षाधिकारियों BIO के इस रवैये पर नाराजगी जताई है। उन्होंने जिले के 18 खंड शिक्षाधिकारियों को नोटिस Notice देकर लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही स्पष्टीकरण न देने पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी है। डीएम DM ने कहा है कि मासिक समीक्षा बैठक meeting में निर्देश देने के बाद भी खंड शिक्षाधिकारियों BIO द्वारा निरीक्षण पूर्ण नहीं किया जा रहा है। जिसका सीधा असर विद्यालयों शिक्षकों teachers की उपस्थिति, नामांकन तथा पठन-पाठन पर पड़ रहा है।



तीन बीईओ ने एक भी स्कूल का नहीं किया निरीक्षण


डीएम DM ने जिन 18 बीईओ BIO को स्कूलों school के निरीक्षण में लापरवाही बरतने पर नोटिस Notice दी है उनमें से ब्रह्मपुर, गोला व पिपराइच के बीईओ ने मार्च में एक भी स्कूल का निरीक्षण नहीं किया है। भरोहिया के बीईओ BIO ने 32, सरदानगर के 26, जंगल कौड़ियां के 25, बांसगांव व खोराबार के 20-20, गगहा के 18, पिपरौली के 19, बड़हलगंज के 12, कौड़ीराम के नौ, पाली के 10, चरगांवा के सात, खजनी के पांच, बेलघाट व भटहट के चार चार तथा सहजनवां के बीईओ BIO द्वारा एक स्कूल school का निरीक्षण शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं