Header Ads

मजबूत संगठन के आधार पर ही मिलेगा अधिकार: शिक्षामित्र संघ

अंबेडकरनगर। आम शिक्षक शिक्षामित्र एसोसिएशन की बैठक रविवार को कलेक्ट्रेट के निकट हुई। इसमें संगठन की मजबूती पर बल देते हुए समस्याओं पर चर्चा की गई। कहा गया कि शिक्षक व शिक्षामित्र विभिन्न प्रकार की मुश्किलों से जूझ रहे हैं, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। इससे शिक्षक व शिक्षामित्रों का हक मारा जा रहा है। कहा गया कि मजबूत संगठन के आधार पर ही उनका अधिकार मिल सकेगा।


अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष रामचंद्र मौर्य ने कहा कि मजबूत संगठन के आधार पर हक की आवाज को पूरी मजबूती के साथ बुलंद कर सकते हैं। ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी है कि जिले में एक मजबूत संगठन खड़ा करें। इसके लिए हम सभी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करना होगा। कहा कि शिक्षक व शिक्षामित्र लंबे समय से समस्याओं से जूझ रहे हैं, लेकिन इनकी कहीं होई सुनवाई नहीं हो रही है।

समान कार्य, समान वेतन मांग को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। इस प्रकार की उपेक्षा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सुरेंद्र कुमार यादव, राहुल कुमार सिंह, रमापित वर्मा ने कहा कि हमारा जो अधिकार है, उसे मिलना ही चाहिए। शिक्षक व शिक्षामित्र अब चुप बैठने वाले नहीं हैं। अपना अधिकार हासिल करके ही चैन लेंगे। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों का निस्तारण नहीं हुआ, तो फिर धरना-प्रदर्शन को मजबूर होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं