Header Ads

प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के सामने मारपीट करने पर बीएसए ने दो शिक्षिकाओं को किया निलंबित


प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के सामने मारपीट करने पर बीएसए ने दो शिक्षिकाओं को किया निलंबित

सदर ब्लाक के कंपोजिट स्कूल school कुंडवल बनारस में शिक्षिकाओं की मारपीट का मामला सामने आने पर बीएसए ने दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित किया है। मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित की है।दरअसल, चार दिन पहले स्कूल में कहासुनी के बाद शिक्षिकाओं में मारपीट हो गई थी। घटना बच्चों के सामने हुई।

मामला सुर्खियों में आने पर बीएसए BSA ने स्कूल का निरीक्षण किया। शैक्षणिक गुणवत्ता खराब मिली। आपस में लड़ाई-झगड़ा करने के कारण शिक्षिकाओं द्वारा पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने की जानकारी हुई। जिस के लिए शिक्षिका गुंजन रानी एवं श्वेता यादव को जिम्मेदार मानते हुए निलंबित कर दिया। डिबाई और खुर्जा खंड शिक्षाधिकारी को मामले की जांच सौंपी है। वहीं, श्वेता यादव को उच्च प्राथमिक विद्यालय चावली और श्वेता यादव को प्राथमिक विद्यालय मउखेड़ा में निलंबित रहने के दौरान संबद्ध किया है।


शिक्षक एसोसिएशन ने जताया विरोध


उधर, एससी-एसटी टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने इसका विरोध किया है। संगठन ने कहा कि शिक्षिका teachers गुंजन रानी के साथ इंचार्ज अध्यापिका श्वेता यादव ने गाली गलौज की। मारपीट करते हुए जाति सूचक शब्दों से अपमानित भी किया। घटना की थाने में तहरीर भी दी। फिर भी बीएसए BSA ने संज्ञान नहीं लिया और पीड़िता को ही निलंबित कर दिया है। ऐसे में संगठन के प्रांतीय सदस्य वेद प्रकाश गौतम ने गुंजन रानी का निलंबन वापस करने और पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।


इन्होंने कहा.


निरीक्षण करने पर जानकारी हुई की दोनों शिक्षिकाओं का विवाद है। उन्होंने बच्चों के सामने झगड़ा किया। शिक्षक के आचरण के विपरीत कार्य करने पर दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित किया गया है।


अखंड प्रताप सिंह, BSA बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं