Header Ads

शिक्षकों को बनानी होगी डिजिटल डायरी, रखना होगा पाठ्यक्रम का ब्यौरा

बागपत। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता के साथ-साथ शिक्षण संबंधित गतिविधियों की निगरानी के लिए शिक्षकों को डिजिटल डायरी बनानी होगी। इस डायरी में शिक्षकों को स्कूल में बच्चों को पढ़ाए जा रहे पाठ्यक्रम का ब्यौरा दर्ज करना होगा और मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट करनी होगी। अधिकारी समय-समय पर शिक्षकों की डायरी चेक कर पाठ्यक्रम संबंधी जानकारी लेंगे।



बीएसए राघवेंद्र सिंह ने बताया कि शासन ने परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को डायरी बनाने के निर्देश दिए है। शिक्षक डायरी में बच्चों को पढ़ाए जाने वाले विषय संबंधी जानकारी दर्ज करेंगे। साथ ही डायरी को मानव संपदा पोर्टल पर अपडेट करेंगे। अधिकारी शिक्षकों की डायरी ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। इसके अलावा विभाग के अधिकारी स्कूलों में पहुंचकर शिक्षकों की डायरी चेक कर पाठ्यक्रम से मिलान करेंगे। डायरी अपडेट करने के सप्ताह में पढ़ाया जाने वाला पाठ्यक्रम तैयार कराया जाएगा। डायरी अपडेट न रखने वाले शिक्षकों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।शासन के निर्देश पर सभी विद्यालयों के शिक्षकों को डायरी बनाकर पाठ्यक्रम का ब्यौरा दर्ज कर डायरी पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिए है।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं