Header Ads

सरकारी नौकरी : भर्ती परीक्षाओं में दो अतिरिक्त अवसर के लिए अड़े छात्र


प्रयागराज: भर्ती संस्थाओं में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके प्रतियोगी छात्र भर्ती परीक्षाओं में दो अतिरिक्त अवसर देने की मांग पर अड़े हुए हैं। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि कोविड के कारण जो छात्र परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सके और ओवरएज हो गए, उन्हें हर हाल में दो अतिरिक्त अवसर मिलने चाहिए। इस मसले पर छात्र जल्द ही प्रयागराज में बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में हैं। वहीं, लखनऊ में जारी आंदोलन में भी यहां से बड़ी संख्या में छात्र शामिल हो रहे हैं।


प्रतियोगी छात्र मांग कर रहे हैं कि वर्ष 2020 और 2021 में केंद्रीय एवं राज्य स्तरीय परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में दो वर्ष छूट दी जाए और सभी परीक्षाओं में दो अतिरिक्त अवसर प्रदान किए जाएं।

साथ ही देश में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी के मद्देनजर पदों की संख्या बढ़ाई जाए और रोजगार के लिए भटक रहे सभी युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया जाए। कर्मचारी चयन आयोग, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और बैंक की परीक्षाएं तय समय में पूरी कराई जाएं।

अभ्यर्थी चाहते हैं कि सरकार उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार कर उन्हें राहत प्रदान करे। इन मुद्दों पर छात्रों ने 19 एवं 20 फरवरी को लखनऊ में आंदोलन करने की घोषणा की थी, जिसमें प्रयागराज से भी अभ्यर्थी होने लखनऊ गए हैं।

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय का कहना है कि भर्ती परीक्षाओं में दो अतिरिक्त अवसर के लिए कई सांसदों और विधायकों से गुहार लगाई, जिसके बाद उन्होंने प्रदेश सरका को पत्र के माध्यम से सिफारिश भी भेजी थी, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। जल्द ही इस मुद्दे पर प्रयागराज में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं