Header Ads

अनुपस्थित शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

 अनुपस्थित शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

गाजीपुर। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. ओपी राय ने स्कूल खुलने के पहले दिन सोमवार को विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो विद्यालयों में प्रधानाचार्य एवं परिचारक सहित दर्जन भर शिक्षक नदारद मिले। इस पर उन्होंने दोनों स्कूलों के प्रबंधकों एवं प्रधानाचार्यों को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा। चेताया कि अन्यथा की स्थिति में उनका वेतन बाधित कर दिया जाएगा




उन्होंने बताया कि गांधी इंटर कालेज बहादुरगंज में प्रधानाचार्य सौरभ पांडेय, प्रवक्ता अनिल कुमार पांडेय, सहायक अध्यापक अशोक सिंह, लालमणि मिश्रा एवं अर्पिता पांडेय अनुपस्थित थीं। उपस्थिति रजिस्टर पर न हस्ताक्षर पाया गया और न ही अवकाश के लिए कोई प्रार्थना पत्र मिला। छात्रों की उपस्थिति पंजिका पर भी उनका विवरण नहीं मिला। विद्यालय की शुल्क पंजिका भी अपूर्ण थी।

जनता आदर्श इंटर कालेज मुबारकपुर गंगौली में प्रवक्ता रुचि, सहायक अध्यापक विजय कुमार सिंह, नंद बिहारी, अमृता सिंह एवं आनंद प्रकाश, परिचारक अजित कुमार सिंह अनुपस्थित मिले। इनका भी हस्ताक्षर एवं अवकाश प्रार्थना पत्र नहीं मिला। उपस्थित शिक्षकों को शैक्षिक पंचांग तक का ज्ञान नहीं था। छात्र एक भी विद्यालय में नहीं थे और कक्षाध्यापक द्वारा उपस्थिति पंजिका भी पूर्ण नहीं की गई थी। इसके बाद डीआइओएस गांधी इंटर कालेज झोटारी पहुंचे। यहां सभी शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर उपस्थित थे, लेकिन उपस्थित पंजिका पर छात्रों की उपस्थित एवं अनुपस्थिति दर्ज नहीं थी। डीआइओएस ने शैक्षिक पंचांग के अनुसार परीक्षा कराने के लिए निर्देशित किया। बताया कि अनुपस्थित रहने वाले अध्यापकों पर कार्रवाई की जाएगी।।

कोई टिप्पणी नहीं