Header Ads

दुखद: ट्रेनिंग के दौरान हार्ट अटैक से महिला शिक्षामित्र की हुई मौत, पढ़े सूचना

बीआरसी BRC मंगारी पर सोमवार को ट्रेनिंग के दौरान हार्टअटैक आने से एक महिला शिक्षामित्र shikshamitra की मौत हो गई। वह प्राथमिक विद्यालय चितईपुर में तैनात थी। तीन महीने पहले उसकी ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी।





बीआरसी BRC पर चार दिवसीय एफएलएन (फाउंडेशन लिट्रेसी एंड न्यूमरेसी) ट्रेनिंग training चल रही थी। दोपहर ढाई बजे महिला शिक्षामित्र सरिता वर्मा (ṭ35 वर्ष) बाथरूम की तरफ गईं और बेहोश होकर गिर पड़ीं। थोड़ी देर बाद एक अध्यापिका की नजर पड़ी। शिक्षकों teachers ने तत्काल एंबुलेंस बुलाई और अचेत शिक्षामित्र को सीएचसी गंगापुर ले गए जहां से उन्हें रेफर कर दिया गया। 

निजी अस्पतल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पति चंद्रभूषण वर्मा ने बताया कि सरिता ने 2005 में चितईपुर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र के पद पर ज्वाइन किया था। तीन महीने पहले उनकी हार्ट सर्जरी हुई थी इसके बाद पेसमेकर लगना था मगर सोमवार को दोबारा अटैक आ गया। ब्लॉक के शिक्षामित्र संघ के अध्यक्ष मुनिकेश सिंह ने बताया कि जनपद में ही समायोजन रदद् होने से अब तक एक दर्जन शिक्षामित्रों की मौत इसी अवसाद के चलते हो चुकी है लेकिन किसी सरकार ने सुध नहीं ली।

कोई टिप्पणी नहीं