Header Ads

UPTET के एडमिट कार्ड हो गए जारी, जाने CTET को लेकर क्या है अपडेट और कब तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड

 UPTET के एडमिट कार्ड हो गए जारी, जाने CTET को लेकर क्या है अपडेट और कब तक जारी हो सकता है एडमिट कार्ड

UP TET के एडमिट कार्ड हो गए जारी, जाने CTET को लेकर क्या है अपडेट और कब तक जारी हो सकते है एडमिट कार्ड 


उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) यूपी टीईटी 2021 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है।28 नवंबर को आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए UPBEB ने 19 नवंबर को अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। वहीं, दूसरी ओर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) सीटेट 2021 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड का इंतजार अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। गौरतलब है कि CTET सीटीईटी 2021 का आयोजन 16 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच किया जाना है। 


UPBEB ने 28 नवंबर को आयोजित होने वाली UPTET यूपी टीईटी के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यह परीक्षा 28 नवंबर को 2 शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी और इसमें पेपर 1 में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी शामिल होंगे, जबकि दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी और इसमें पेपर 2 में हिस्सा लेने वाले अभ्यर्थी शामिल होंगे। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करके अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर सकते हैं।


CTET को लेकर क्या है अपडेट, जानिए


CTET 2021 के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड इसी महीने के आखिर तक जारी किया जा सकता है। हालांकि इसके संबंध में अभी तक कोई अधिकारिक सूचनाएं नहीं जारी हुई है। लेकिन, इससे पहले की CTET में अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड परीक्षा से 15 से 20 दिनों पहले ही जारी किया जाता है। इसी आधार पर यह उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार CTET में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड नवंबर के आखिरी सप्ताह में जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को इससे संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं