Header Ads

परिषदीय स्कूलों के बकाये विद्युत बिल जमा न करने पर फटकार

 परिषदीय स्कूलों के बकाये विद्युत बिल जमा न करने पर फटकार

जमालपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय के बकाये विद्युत बिल पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने एडीओ पंचायत जमालपुर को कड़ी फटकार लगाई। डीपीआरओ ने गांवों में स्थित प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के बकाए विद्युत बिल ग्राम पंचायत के माध्यम से एक सप्ताह के अंदर भुगतान कराने को कहा है।






उधर विद्यालयों के विद्युत बिल ग्राम पंचायत पर थोपे जाने से ग्राम प्रधानों में भी रोष है। बता दें कि एक अप्रैल 2018 से जमालपुर विकास खंड क्षेत्र के परिषदीय एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय का विद्युत बिल बकाया चल रहा है। ढेबरा, ढेलवासपुर, मनई, मनउर, मदारपुर, डोहरी, अहरौरा डीह, बिसौरा कला, ल डूही, मदरा, सिकंदरपुर, हसौली, लोढवा, मुरेराडीह, हरदी, ओडी, आदि सहित कई विद्यालयों में बिजली बिल बकाया है। जिसे जमा करने से ग्राम प्रधान इनकार कर रहे हैं। विद्युत बिल न मिलने से विभाग की ओर से जमालपुर ब्लाक क्षेत्र के 133 विद्यालयों की सूची जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजा गया है। लेकिन बकाया विद्युत बिल को देने में टाल मटोल हो रहा।



ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने कहा बिजली बिल जमा करने के लिए सरकार को ग्राम पंचायतों को अलग से धन की K/ व्यवस्था करनी चाहिए। उन्होंने कहा विद्यालय में कनेक्शन कब हुआ प्रधानों को कुछ पता नहीं।

कोई टिप्पणी नहीं