Header Ads

एरियर को भटकते धूम रहे शिक्षकों ने फिर उठाई मांग, नवनियुक्त और अर्न्तजनपदीय शिक्षकों को लंबे समय से है वेतन भुगतान का इंतजार

 एरियर को भटकते धूम रहे शिक्षकों ने फिर उठाई मांग, नवनियुक्त और अर्न्तजनपदीय शिक्षकों को लंबे समय से है वेतन भुगतान का इंतजार

उन्नाव:- वेतन भुगतान के लिए नवनियुक्त और अर्न्तजनपदीय शिक्षकों को लंबे इंतजार के बाद भी इससे वंचित हैं। इन मजबूर शिक्षकों को अपने वेतन भुगतान के लिए लेखाधिकारी के चक्कर काटना पड़ रहा है। शिक्षकों की इस परेशानी के बीच विभाग कभी बजट की कमी तो कभी अलग-अलग कारण बताकर अपने हाथ सिकोड़ रहा। विभाग की सुस्त कार्यवाही से शिक्षक परेशान हैं।


उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सौरभ सिंह व महामंत्री केएस मिश्रा ने प्रक्रिया पर हो रही लेटलतीफी पर विरोध प्रकट किया है। संगठन के पदाधिकारियों ने सभी शिक्षकों का एरियर भुगतान जल्द कराने के साथ प्रथम आगत प्रथम निर्गत सिद्धांत से ही सामूहिक भुगतान किए जाने की मांग रखी है।

कहा कि एरियर भुगतान हो पर उसमें पारदर्शिता का ख्याल रखना भी जरूरी है। ब्लॉक से लेकर लेखा विभाग तक अनियमिताएं बरती जाती हैं जिसकी वजह से जो पहले पात्र शिक्षक होते हैं उन्हें इसका लाभ पहले नहीं मिल पाता है। इसलिए इस सिद्धांत के साथ संगठन ने एरियर भुगतान की मांग की है।


बजट की कमी से एरियर भुगतान नहीं हो पा रहा है। अब मुझे आज ही बजट मिल गया है। जिसमें पहले शिक्षकों की सैलरी भेजकर एरियर भुगतान किया जाएगा।
- मनोज गुप्ता, एकाउंट अफसर

कोई टिप्पणी नहीं