Header Ads

चयन बोर्ड में एक दिन में दो वर्चुअल बैठकें, 2011 और 2013 प्रधानाचार्य का साक्षात्कार का इंतजार-primary ka master

 चयन बोर्ड में एक दिन में दो वर्चुअल बैठकें, 2011 और 2013 प्रधानाचार्य का साक्षात्कार का इंतजार-primary ka master

प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने लंबित भर्तियों को पूरा करने की प्रक्रिया तेज कर दी है। गुरुवार को पहली बार एक ही दिन दो वचरुअल बैठकें दोपहर व शाम को हुई और उसमें लिखित परीक्षा की तारीखों पर मुहर लग गई। हालांकि 2021 की भर्ती में कुल दावेदारों की संख्या पर अभी पर्दा पड़ा है। संकेत है कि प्रवेशपत्र जारी होने के समय इससे पर्दा उठ सकता है।


चयन बोर्ड अब तक पुरानी भर्तियों को ही पूरा कर रहा था। नई भर्ती मार्च में ही घोषित की गई। 2016 की टीजीटी व पीजीटी भर्ती की लिखित परीक्षा फरवरी व मार्च 2019 में हुई थी। इसके बाद साक्षात्कार कराकर परिणाम जारी किए गए। अभी कला विषय का अंतिम परिणाम नहीं आया है। वहीं, सामाजिक विज्ञान का साक्षात्कार 28 जून से होना प्रस्तावित है, जो दो जुलाई तक चलेगा। सीएम का जोर भर्तियों को तेजी से पूरा करने पर है। चयन बोर्ड ने अब उसी दिशा में कदम बढ़ा दिया है।

2011 और 2013 प्रधानाचार्य का साक्षात्कार का इंतजार

चयन बोर्ड ने वर्ष 2011 प्रधानाचार्य भर्ती में छह मंडलों का साक्षात्कार होना है। बोर्ड ने पिछले साल ही इसे रद कर दिया था, तब से नई तारीख का इंतजार किया जा रहा है। ऐसे ही 2013 प्रधानाचार्य भर्ती की तैयारियां इन दिनों अंतिम चरण में हैं। संकेत है कि इसका कार्यक्रम टीजीटी-पीजीटी लिखित परीक्षा के आसपास ही जारी हो सकता है और जल्द ही चयन पूरा किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं