Header Ads

डीएलएड कर रहीं स्वीकृति चलाएंगी गांव की सरकार

 डीएलएड कर रहीं स्वीकृति चलाएंगी गांव की सरकार

कमालगंज। महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज्य का सपना साकार हो, गांव में विकास और प्रगति हो, इसके लिए कई ग्राम पंचायतों में जनता ने युवाओं को जीत का ताज पहनाया है। फतेहगढ़-छिबरामऊ मार्ग पर बसे कस्बे का रूप ले चुके जहानगंज के मतदाताओं ने भी युवा पर भरोसा किया। यहां के मतदाताओं ने 22 साल की स्वीकृति कटियार को प्रधान चुना है। वह शिक्षक बनने के लिए डीएलएड की पढ़ाई कर रहीं है। पढ़ाई के साथ-साथ अब वह गांव की सरकार भी चलाएंगी।
जहानगंज के जागरूक मतदाता गांव के समग्र विकास के लिए किसी ऊर्जावान युवा को प्रधान बनाना चाहते थे। महिला सीट होने के कारण उन्हें किसी शिक्षित व मेहनती महिला की तलाश थी। मोहल्ले की कुछ महिलाओं ने फर्रुखाबाद के आवास विकास स्थित कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में डीएलएड की पढ़ाई कर रहीं प्रमोद कटियार की बेटी स्वीकृति कटियार से बात की तो वह बोलीं कि जनता लड़ाएगी तो वह अवश्य चुनाव लड़ेंगी।



आखिर जनता ने युवा सोच पर भरोसा जताते हुए 10 प्रत्याशी होते हुए भी 22 वर्ष की डीएलएड छात्रा स्वीकृति कटियार को गांव की सरकार की कमान सौंप दी। स्वीकृति कहतीं हैं कि गांव के विकास के लिए जो भी बजट मिलेगा ,उसका सदुपयोग वह गांव के लोगों के लिए करेंगीं। पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाना प्राथमिकता होगी। बेटी के जज्बे पर पिता प्रमोद कटियार के साथ ही दादी मुन्नी देवी को भी गर्व है। फतेहगढ़ के सेंट एंथोनी कान्वेंट स्कूल से अंग्रेजी माध्यम की स्कूली पढ़ाई करने वाली स्वीकृति की मां का निधन बीमारी से 2012 में हो गया था।

कोई टिप्पणी नहीं