Header Ads

कल तक जमा कर दें शपथपत्र, मिल जाएगा वेतन:- जिले के 1252 शिक्षकों को तैनाती के बाद नहीं मिल सका है वेतन

 

कल तक जमा कर दें शपथपत्र, मिल जाएगा वेतन:- जिले के 1252 शिक्षकों को तैनाती के बाद नहीं मिल सका है वेतन


सुल्तानपुर। 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में नियुक्त हुए अध्यापकों को वेतन मिलने का रास्ता साफ हो गया है। बेसिक शिक्षा परिषद की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार के आदेश पर बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर शपथपत्र जमा कराने का निर्देश दिया है।
कोविड-19 संक्रमण की वजह से कई विश्वविद्यालय व बोर्ड कार्यालय बंद चल रहे हैं। इसकी वजह से नवनियुक्त शिक्षकों के कागजातों का सत्यापन नहीं हो सका है। कुल नियुक्त 1424 शिक्षकों में से सिर्फ 172 का ही वेतन निर्गत हो रहा है।



कागजातों के सत्यापन नहीं होने की वजह से जिले के 1252 शिक्षकों को छह माह बाद भी पहला वेतन नसीब नहीं हो सका है। शिक्षकों की आर्थिक दिक्कतों को देखते हुए अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने स्कूल शिक्षा के महानिदेशक विजय किरन आंनद को पत्र भेजकर शपथ पत्र लेकर शिक्षकों का वेतन निर्गत करने का निर्देश दिया है।
शिक्षकों को अपना नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, आयु, स्थाई निवासी, आधार संख्या दर्ज करते हुए अपने तैनाती वाले विद्यालय का ब्यौरा शपथपत्र में देना होगा। पांच बिंदुओं पर शपथ पत्र लेकर शिक्षकों का वेतन निर्गत करने की कार्रवाई की जाएगी। शपथ पत्र 100 रुपये के स्टांप पेपर पर संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में 22 मई तक जमा कराया जाएगा। नवनियुक्त शिक्षकों को दो प्रतियों में शपथपत्र देना होगा।
156 का जारी हुआ वेतन आदेश
69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में नियुक्त हुए 156 शिक्षकों का सभी शैक्षिक अभिलेख सत्यापित हो चुका है। बृहस्पतिवार को बीएसए दीवान सिंह यादव ने 156 शिक्षकों का वेतन आदेश निर्गत कर दिया। अब तक कुल 328 शिक्षकों के वेतन आदेश जारी हो चुके हैं। अभी भी 1096 शिक्षकों का वेतन आदेश जारी होना है।

कोई टिप्पणी नहीं