Header Ads

शासन ने मांगी यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यों की रिपोर्ट

 शासन ने मांगी यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यों की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा से संबंधित कार्यों के अनुश्रवण की रिपोर्ट तैयार की जाएगी। निरीक्षण के दौरान मिलने वाली खामियों का निस्तारण करने के बाद यह रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण के लिए विभिन्न जिलों में अधिकारियों को नामित किया गया है।



प्रयागराज में निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण के लिए अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय), शिक्षा निदेशालय प्रयागराज अंजना गोयल को नामित किया गया है। वहीं, फतेहपुर और प्रतापगढ़ के लिए सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद दिव्यकांत शुक्ल को नामित किया गया है। इनके अलावा रायबरेली, सुल्तानपुर, सीतापुर, वाराणसी, बहराइच, चंदौली एवं जौनपुर, बलिया, बिजनौर, बलरामपुर, बदायूं एवं शाहजहांपुर, जालौन एवं झांसी, संतकबीरनगर, लखनऊ, हरदोई के लिए भी अफसरों को नामित किया गया है।

अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षाओं के नकलविहीन आयोजन और परीक्षाओं की शुचिता, विश्वसनीयता एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए परीक्षा कार्यों के अनुश्रवण की जिम्मेदारी अफसरों को सौंपी गई है। निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण की रिपोर्ट संबंधित लिंक पर अपलोड करनी होगी। इनमें निरीक्षणकर्ता अधिकारियों की ओर से खामियां इंगित की जाएंगी, जिनका निराकरण अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक और सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद का करना है। साथ ही 17 अप्रैल तक रिपोर्ट शासन को उपलब्ध करानी है।

कोई टिप्पणी नहीं