Header Ads

महिलाओं की सुरक्षा के लिए वाट्सएप नंबर भी जारी

 महिलाओं की सुरक्षा के लिए वाट्सएप नंबर भी जारी

प्रयागराज : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को एक और कदम उठाया गया। अब वाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है, जिस पर महिलाएं अपनी शिकायतें भेज सकती हैं। तत्काल इसके निस्तारण के लिए भी पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं।


महिलाओं से संबंधित अपराध को रोकने के लिए पहले ही महिला हेल्प डेस्क, 112 नंबर 181 नंबर की सुविधाएं प्रदान की गई हैं। लेकिन अब वाट्सएप नंबर भी जारी कर दिया गया है। इस पर पीड़ित महिलाएं अपनी शिकायतें लिखकर भेज सकती हैं। शिकायत करते ही इसे संबंधित थाने की पुलिस को भेजा जाएगा। 24 घंटे के बाद शिकायतकर्ता से फोन कर पूछा भी जाएगा कि उनकी समस्या का समाधान हुआ या नहीं। यही सवाल संबंधित थाने की पुलिस से भी किया जाएगा। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी द्वारा सप्ताह में एक बार इसकी समीक्षा भी की जाएगी। इसमें लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

जनता से भी मांगा सहयोग : कोरोना संक्रमण से संबंधित किसी भी सूचना और सुझाव के लिए जनता से मदद मांगी गई है। 112,181 नंबर डॉयल कर कोई भी इसकी सूचना दे सकता है। साथ ही वाट्सएप नंबर भी जारी कर इस पर सूचना देने की बात कही गई है। इसके अलावा मादक पदार्थों की तस्करी आदि की सूचना भी देने की अपील की गई है। भरोसा दिलाया गया है कि सूचना देने वाले का नाम और पता गोपनीय रखा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं