Header Ads

दावा : चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित 28 शिक्षकों ने गंवाई जान,शिक्षक संगठनों ने कहा, सैकड़ों शिक्षक और उनके परिवार के लोग बीमार

 दावा : चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित 28 शिक्षकों ने गंवाई जान,शिक्षक संगठनों ने कहा, सैकड़ों शिक्षक और उनके परिवार के लोग बीमार

गोरखपुर। पंचायत चुनाव की ड्यूटी से लौटे बेसिक और माध्यमिक के 28 शिक्षकों की अलग-अलग तिथियों पर | मौत हो गई है। इस सिलसिले में शिक्षक संघों ने प्रशासनिक अफसरों को ज्ञापन दिया है। उनका कहना है कि 14 से 28 अप्रैल के बीच ही सभी शिक्षकों की मौत हुई है। शिक्षकों के परिजन भी संक्रमित हैं। लिहाजा, मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख का मुआवजा दिया जाना चाहिए।


गोरखपुर में पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को हुआ था। इससे पहले मतदान कराने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। कई बैठकें भी हुई। इसपर शिक्षक संघों ने आपत्ति की और संक्रमण की तेजी का हवाला देते हुए चुनाव प्रक्रिया स्थगित करने की मांग की लेकिन ऐसा नहीं हो सका। प्राथमिक शिक्षक संघ, माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गट और चेतनारायण गुट के पदाधिकारियों का कहना है कि चुनाव ड्यूटी में लगाए गए बेसिक शिक्षा विभाग के 23 शिक्षकों की अब तक मौत हो चुकी है। तमाम शिक्षक व उनके परिजन गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। अब मतगणना में लगाने की कवायद चल रही है। इससे कई शिक्षकों का परिवार बर्बाद हो सकता है। जब तक कोरोना संक्रमण कम न हो जाए तब तक मतगणना नहीं होनी चाहिए।



जान गंवाने वाले माध्यमिक स्कूलों के शिक्षक
माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ दिग्विजयनाथ पांडेय ने बताया कि भगवती कन्या इंटर कॉलेज के अमर मल्ल, श्री गांधी इंटर कॉलेज हरपुर बुधहट के रामेश्वर, एमएसआई इंटर कॉलेज के अफजाल अहमद, स्वावलंबी इंटर कॉलेज विशुनपुरा के अनिल गौतम, तुलसीदास इंटर कॉलेज के अनिल गौतम का निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ है।


परिषदीय स्कूलों के इन शिक्षकों की हुई मृत्यु
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री श्रीधर मिश्र ने बताया कि चरगांवा ब्लॉक से पुष्पा पांडेय, रविंद्र आर्य, विनय तिवारी, खोराबार ब्लॉक से श्रीनारायण धर दुबे, अंजुम फातिमा, रेखा सिंह, इशरावती उपाध्याय, जंगल कौड़िया से अनुराधा, रूखसाना, सोनिया यादव, पिपरौली ब्लॉक दिग्विजय सिंह, बिलकिस फातिमा, खजनी ब्लॉक से रिजवानुल्ला, निशा राय, विजय बहादुर, कौड़ीराम ब्लॉक से रमाशंकर यादव, बड़हलगंज ब्लॉक से विध्यवासिनी राय, राजमती देवी, ब्रह्मपुर से बृजेश त्रिपाठी, भटहट ब्लॉक से दमयंती देवी, नगर क्षेत्र से किरण सिंह, सरदारनगर ब्लॉक से जुबैदा खातून, बॉसगांव ब्लॉक से केशव प्रसाद का निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं