Header Ads

सीएम योगी जी ने शिक्षक बनकर विद्यार्थियों को दिए एग्जाम की तैयारी के टिप्स

 सीएम योगी जी ने शिक्षक बनकर विद्यार्थियों को दिए एग्जाम की तैयारी के टिप्स

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जनसभा के बाद राजकीय इंटर कॉलेज में अभ्युदय योजना के तहत चल रही कक्षा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों से सवाल जवाब करते हुए इतिहास विषय की तैयारी करने के लिए टिप्स दिए।


मुख्यमंत्री ने जनसभा से निकलते ही जीआईसी में अभ्युदय योजना के तहत कक्षाओं का हाल जाना। कक्षा में पहुंचते ही मुख्यमंत्री का विद्यार्थियों ने खड़े होकर अभिवादन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने बतौर शिक्षक कुर्सी पर बैठकर विद्यार्थियों से सवाल किए। विद्यार्थियों से शिक्षण व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाआें की निशुल्क तैयारी कराकर सरकार युवाओं का भविष्य उज्ज्वल बना रही है। उन्होंने कहा कि मंडलों के बाद जिला स्तर पर अभ्युदय योजना के तहत कक्षाओं का संचालन शुरू किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने इतिहास विषय की तैयारी करने के लिए टिप्स दिए। साथ ही स्मार्ट क्लास की स्थिति देखी।

जल शक्ति मंत्री ने विद्यार्थियों से पूछा गायत्री मंत्र और वर्णमाला के अक्षर
झांसी। जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने विद्यार्थियों का भी ज्ञान परीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गायत्री मंत्र, वर्णमाला में अक्षरों की संख्या पूछी। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि मैंने भी सिविल सेवा की तैयारी की है। कहा कि सरकार निशुल्क कोचिंग करा रही है। विद्यार्थियों को इसका पूरा लाभ लेना चाहिए। इस मौके पर सदर विधायक रवि शर्मा, मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं