Header Ads

कन्नौज: 61 शिक्षक-शिक्षिकाएं आज हो जाएंगे रिटायर

 कन्नौज: 61 शिक्षक-शिक्षिकाएं आज हो जाएंगे रिटायर

इत्रनगरी के 61 शिक्षक-शिक्षिकाएं 31 मार्च यानि बुधवार को रिटायर हो जाएंगे। उनकी पेंशन और जीपीएफ की पत्रावलियां संस्तुति कर भेज दी गईं हैं। बीते कुछ सालों से नया शैक्षिक सत्र पहली अप्रैल से शुरू होता है, पहले जुलाई में नए सत्र का शुभारंभ होता था।


बीएसए केके ओझा ने बताया कि परिषदीय स्कूलों के कुल 35 शिक्षक-शिक्षिकाएं सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसमें सात उच्च प्राथमिक स्कूलोंके और 28 प्राथमिक स्कूलों के टीचर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पत्रावलियां तैयार हो चुकी हैं। पेंशन के लिए निदेशालय भेज दिया गया है। कोषागार अपर निदेशक को भी फाइलें भेज दी गईं हैं। जीपीएफ फंड के लिए भी प्रक्रिया कार्यालय से पूरी हो गई है। बीएसए का कहना है कि यह 35 शिक्षक-शिक्षिकाएं 31 मार्च तक सेवा में रहेंगे। उसके बाद रिटायर होने के बाद की योजनाओं का लाभ मिलेगा। उधर, डीआईओएस राजेंद्र बाबू ने बताया कि हाईस्कूल और इंटर कॉलेजों के 26 शिक्षक-शिक्षिकाएं सेवा से रिटायर हो रहे हैं। 25 की पेंशन और जीपीएफ भी मंजूर हो गई है।

कक्षाओं के शुरू होने को लेकर संशय, नहीं आया आदेश

परिषदीय स्कूलों में होली से पहले ही करीब एक सप्ताह का अवकाश हो गया था। कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं की छुट्टी कर दी गई थी। आदेश में पहली अप्रैल से नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत होने की बात भी कही गई है। सभी छात्र-छात्राओं को प्रमोट करने का आदेश महानिदेशक ने भेजा था। लेकिन कोरोना वायरस बढ़ रहा है, इसको लेकर कक्षाएं शुरू होने पर संशय की स्थिति है। बीएसए केके ओझा ने बताया कि नया कोई आदेश नहीं आया है। पुराने में ही अप्रैल से शैक्षिक सत्र शुरू होने का जिक्र है।

कोई टिप्पणी नहीं