Header Ads

15 शिक्षकों को रंगोली बनाने का आदेश, बीएसए के पत्र पर हंगामा:- सुबह चार बजे ड्यूटी पर पहुंचने का दिया था आदेश, सोशल मीडिया पर पत्र वायरल, कोई तुगलकी फरमान तो कोई इतना अहंकार क्यों जैसे कमेंट लिख रहा

 15 शिक्षकों को रंगोली बनाने का आदेश, बीएसए के पत्र पर हंगामा:- सुबह चार बजे ड्यूटी पर पहुंचने का दिया था आदेश, सोशल मीडिया पर पत्र वायरल, कोई तुगलकी फरमान तो कोई इतना अहंकार क्यों जैसे कमेंट लिख रहा

सिविल एन्क्लेव (बरेली एयरपोर्ट) से 8 मार्च को उड़ान शुरू होगी। सात दिनों से पुलिस प्रशासन में चर्चा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उड़ान को हरी झंडी दिखाने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर बीएसए ने 4 मार्च को एक ऐसा फरमान जारी कर दिया जिसकी सोशल मीडिया पर चौतरफा निंदा और खिंचाई हो रही है। कोई पत्र में लिखी भाषा को तुगलकी फरमान बता रहा तो इतना अहंकार क्यों?

कई लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल पर पत्र को शेयर कर तीखे कमेंट किए हैं। बीएसए को घेरने की कोशिश भी की। बीएसए का पत्र दो दिन से सोशल मीडिया पर वायरल रहा है। शनिवार को पत्र को लेकर आमजन के बीच जमकर चर्चा हुई। 15 शिक्षकों को 8 मार्च को तड़के करीब 4 बजे हवाई अड्डे  पहुंचने के फरमान को लेकर शिक्षक संगठनों ने भी नाराजगी जताई है। हालांकि, चौतरफा विरोध होने पर बीएसए ने पत्र को निरस्त कर दिया लेकिन पत्र फिर भी वायरल हो रहा है. एयरपोर्ट से पहली उड़ान से पहले बीएसए विनय कुमार द्वारा 4 मार्च को 15 शिक्षकों के नाम जारी पत्र में कहा गया था कि 8 मार्च को मुख्यमंत्री जी के बरेली आगमन पर एयरपोर्ट पर स्वागत के लिए भव्य रंगोली का निर्माण किया जाना है। आपको आदेशित किया जाता है कि आप उक्त

कार्यक्रम स्थल पर प्रातः 4 बजे उपस्थित होकर मंच सज्जा एवं रंगोली बनाना सुनिश्चित करें। किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इसकी कॉपी बीएसए कार्यालय से संबंधित बीईओ, जिला संगठन कमिश्नर स्काउट गाइड को भी भेजी गई थी। तुगलकी फरमान ने बीएसए की खूब फजीहत कराई है। पत्र ने लखनऊ से दिल्ली तक हलचल मचाई। विपक्ष ने भी इस मुद्दे को उछालना शुरू कर दिया है।

विश्व गुरु बनने की तरफ एक और कदम

बरेली। बीएसए के तुगलकी फरमान की सोशल मीडिया पर चौतरफा निंदा हो रही है। रोहिनी सिंहने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि जिला बरेली बीएसए साहब का आदेश आया है, मुख्यमंत्री के आगमन पर शिक्षक सुबह 4 बजे हवाई अड्डे पर पहुंचे, मंच सजाएं और रंगोली बनाएं और लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।रोहिनी ने कमेंट्स करते हुएलिखा, विश्व गुरु बनने की तरफ एक और कदम, शिक्षक अव रगोलियाँ वनाएंगे।


इतना अहंकार, शिक्षक 4 बजे रंगोली बनाएंगे?

सेवानिवृत्त आईएएस सूर्यप्रताप सिंह नेवीएसए के पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करके लिखा है कि 8मार्च को योगी जी बरेली आएगे। सुबह 4 बजे 15टीचर एयरपोर्ट तलब किए गए और लापरवाही करने पर कार्यवाही करने की धमकी दी गई। आगे लिखा है कि इतना अहंकार? शिक्षक 4 बजे रंगोली बनाएंगे? लोकतंत्र है या राजतंत्र? ।



सोशल मीडिया पर जो पत्र वायरल हो रहा है वह गलती से जारी हुआ था। मेरा ऐसा कोई पत्र जारी करने का इरादा नहीं था। शिक्षकों के लिए इस तरह का कोई आदेश नहीं है। जारी हुए पत्र को निरस्त करा दिया गया है।
-विनय कुमार बेसिक शिक्षा अधिकारी



कोई टिप्पणी नहीं