Header Ads

प्रदेश के पांच बच्चों को मिलेगा प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार

 प्रदेश के पांच बच्चों को मिलेगा प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार

लखनऊ: प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 में उत्तर प्रदेश के पांच बच्चों का चयन हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन बाल पुरस्कार विजेताओं से 25 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे।


केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रलय ने बच्चों, व्यक्तियों और संस्थाओं से प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 के लिए नामांकन आमंत्रित किए थे। बाल शक्ति पुरस्कार ऐसे बच्चों को दिया जाता है जो असाधारण क्षमताओं के धनी हों या जिन्हें नवाचार, शैक्षणिक, खेल, कला और संस्कृति, समाज सेवा और बहादुरी सहित विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण पहचान मिली हो। इसी के तहत प्रदेश के पांच बच्चों का चयन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए हुआ है।

लखनऊ के 10 वर्षीय बालक व्योम आहूजा को कला एवं सस्कृति के लिए व बाराबंकी के 15 वर्षीय कुंवर दिव्यांश सिंह को बहादुरी के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार मिलेगा। गौतमबुद्धनगर के 16 वर्षीय चिराग भंसाली को इनोवेशन के लिए व अलीगढ़ के 17 वर्षीय शादाब को शैक्षणिक क्षेत्र के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। प्रयागराज के 17 वर्षीय मुहम्मद को खेल श्रेणी में पुरस्कार दिया जाएगा। केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार को बाल विजेताओं की सूची भेज दी है।

कोई टिप्पणी नहीं