सीबीएसई ने सीटीईटी के एडमिट कार्ड जारी किए, परीक्षा से पहले की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए समय से सेंटर पहुंचने की सलाह

 सीबीएसई ने सीटीईटी के एडमिट कार्ड जारी किए, परीक्षा से पहले की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए समय से सेंटर पहुंचने की सलाह

नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 31 जनवरी को आयोजित होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सेंट्रल टीचर ऐलिजेबिलिटी टेस्ट) के एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) जारी कर दिए हैं। उम्मीदवारों को इस लिंक http://ctet.nic.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।


प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उन्हें अपना आवेदन पत्र का नंबर, जन्मतिथि, सिक्योरिटी पिन डालकर सबमिट करना होगा। यह सब भरने के बाद उन्हें प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए कुछ निर्देशों का पालन करना होगा सबसे पहले उन्हें कोविड-19 के दिशा-निदेशों का पालन करना होगा उसके बाद उन्हें स्वयं घोषित फॉर्म व प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना होगा।

सीबीएसई ने उम्मीदवारों को परीक्षा से पहले की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए समय से पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की सलाह दी है।

कहा है कि उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। उम्मीदवारों को बोर्ड ने सलाह दी है कि वह परीक्षा के लिए आवंटित सेंटर को परीक्षा से एक दिन पहले देख कर आएं। जिससे उन्हें सेंटर की लोकेशन, दूरी और वहां कैसे पहुंचा जा सकता है इसका पता रहे।
👉प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

Post a comment

0 Comments