Header Ads

सात विद्यालयों में 10 दिन तक कक्षाएं नहीं! राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 31 से होंगी बीटीसी और डीएलएड की परीक्षाएं

 सात विद्यालयों में 10 दिन तक कक्षाएं नहीं! राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 31 से होंगी बीटीसी और डीएलएड की परीक्षाएं

राजधानी के सात राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 31 अक्टूबर से 11 नवंबर तक कक्षा नौ से 12 तक की कक्षाएं नहीं चलेंगी। इन दिनों में यहां बीटीसी और डीएलएड की परीक्षाएं होंगी। एक नवंबर और आठ नवंबर को रविवार होने के कारण छुट्टी रहेगी। बाकी 10 दिनों में प्रत्येक केंद्र पर करीब 500 से अधिक विद्यार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा का शेड्यूल जारी हो चुका है।


विद्यालयों के प्रधानाचार्यो का कहना है कि इन 10 दिनों में ऑफलाइन या ऑनलाइन, दोनों तरह से कक्षाएं चलाना मुश्किल है। क्योंकि शिक्षकों की ड्यूटी तीन पालियों में परीक्षा केंद्र पर लगी है। अगर विद्यालय में बच्चों को बुलाया भी जाए तो शारीरिक दूरी का पालन कैसे हो सकेगा, क्योंकि परीक्षार्थियों की संख्या अधिक है।

किस विद्यालय में कितने परीक्षार्थी : राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज व हुसैनाबाद इंटर कॉलेज में 580-580, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (जीजीआइसी) गोमतीनगर, जीजीआइसी विकासनगर, जीजीआइसी इंदिरागनर, जीजीआइसी शाहमीना, व यूपी सैनिक स्कूल इंटर कॉलेज में 550-550 विद्यार्थियों की परीक्षा होगी।

बा बा साहेब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय (बीबीएयू) प्रवेश परीक्षा प्रक्रिया में उलझकर रह गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ऑनलाइन काउंसिलिंग कराने का फरमान जारी किया था, जिसे अब बदलकर ऑफलाइन कर दिया है। इसके चलते अभ्यर्थियों में भी असमंजस की स्थिति है। कुछ दिन पहले बीबीएयू ने अपने पहले चरण की परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। अभी दूसरे चरण के परिणाम का घोषित होना बाकी है। तीसरे चरण की परीक्षा 26 को प्रस्तावित है। जहां एक ओर सभी विवि अपने नए सत्र की पढ़ाई की तैयारी में लगे हैं, वही बीबीएयू की लचर प्रवेश परीक्षा व्यवस्था से अभ्यर्थी परेशान हैं।

कोई टिप्पणी नहीं