Header Ads

यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों को अगले सप्ताह से मिलेगा हाईस्कूल का अंकपत्र, जिलों में पहले ही पहुंच चुके इंटर के अंकपत्र

यूपी बोर्ड परीक्षार्थियों को अगले सप्ताह से मिलेगा हाईस्कूल का अंकपत्र, जिलों में पहले ही पहुंच चुके इंटर के अंकपत्र

प्रयागराज : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित होने के करीब डेढ़ माह बाद परीक्षार्थियों को अंक सहप्रमाणपत्र हासिल हो सकेगा। क्षेत्रीय कार्यालयों में यह पहुंच चुके हैं, जन्माष्टमी बाद उन्हें जिलों में भेजा जाएगा। उम्मीद है कि 15 अगस्त के बाद इनका वितरण शुरू होगा। वहीं, इंटर के अंकपत्र पहले ही जिलों में पहुंचाए जा चुके हैं। जिलों में परीक्षार्थियों को मिलने में देरी की वजह कोरोना संकट है। कागज मिलने में देरी के कारण प्रिंटिंग संस्थाएं इसे अब मुहैया करा सकी हैं। हालांकि डिजिटल अंकपत्र परीक्षार्थियों को बांटे जा रहे थे।

उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने 27 जून को हाईस्कूल व इंटर का परिणाम घोषित किया था, उसी दिन ऐलान हुआ था कि इंटर का अंकपत्र 15 और हाईस्कूल का 31 जुलाई से वितरित किया जाएगा। इस बीच छात्र-छात्रओं की सहूलियत के लिए डिजिटल अंकपत्र देने के निर्देश हुए थे। जैसे-तैसे इंटर का अंकपत्र प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय कुछ दिन पहुंच गया है लेकिन उसका वितरण काफी दिन बाद जिलों में शुरू हो सका।

वहीं, प्रिंटिंग संस्थाओं ने हाईस्कूल के अंकपत्र में देरी होने का संकेत बोर्ड का भेजा था। संस्थाओं का कहना है कि हाईस्कूल के परीक्षार्थियों की संख्या अधिक है, उस अनुपात में कागज नहीं मिल पा रहा है। अफसरों का कहना है कि कुछ दिन पहले अंकपत्र क्षेत्रीय कार्यालयों तक पहुंचे हैं। सचिव दिव्यकांत शुक्ल का कहना है कि जिलों में दोनों अंक पत्रों का वितरण शुरू हो रहा है। इंटर की प्रक्रिया शुरू है अब हाईस्कूल का अंकपत्र भी मुहैया कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं