Header Ads

बीईओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए यूपीपीएससी ने जारी किए दिशा-निर्देश, 309 पदों पर भर्ती के लिए 16 अगस्त को 18 जिलों में होगी परीक्षा

बीईओ प्रारंभिक परीक्षा के लिए यूपीपीएससी ने जारी किए दिशा-निर्देश, 309 पदों पर भर्ती के लिए 16 अगस्त को 18 जिलों में होगी परीक्षा

प्रयागराज। खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की प्रारंभिक परीक्षा में अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट बाद तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा 16 अगस्त को प्रदेश के 18 जिलों में आयोजित की जानी है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सोमवार को परीक्षा से संबंधित आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
बीईओ के 309 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को प्रस्तावित है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अभ्यर्थी लगातार परीक्षा टालने की मांग कर रहे थे लेकिन, नौ अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा के सफल आयोजन के बाद आयोग ने भी परीक्षा को लेकर अंतिम दिशा-निर्देश जारी किए हैं। परीक्षा 16 अगस्त को 18 जिलों में आयोजित की जाएगी। इनमें प्रयागराज समेत आगरा, आजमगढ़, बरेली, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, मुरादाबाद, रायबरेली, सीतापुर, वाराणसी एवं मथुरा शामिल हैं। इन जिलों में पांच लाख से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।
परीक्षा दोपहर 12 से दोपहर दो बजे तक आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में एक घंटे पूर्व यानी सुबह 11 बजे से प्रवेश दिया जाएगा। साथ ही परीक्षा प्रारंभ होने पश्चात विलंबतम 15 मिनट यानी दोपहर 12.15 बजे तक अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा। यूपीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में सैनिटाइजर एवं फेस मास्क लेकर आना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को अपने पीने के लिए पानी की बोतल भी साथ रखनी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं