एलटी शिक्षक भर्ती में सत्यापन नहीं तो निरस्त होगा अभ्यर्थन, कब किसका होगा सत्यापन

एलटी शिक्षक भर्ती में सत्यापन नहीं तो निरस्त होगा अभ्यर्थन, कब किसका होगा सत्यापन

प्रयागराज : तय तारीख पर शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन न कराने वाले एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के चयनितों को एक मौका और दिया। उप्र लोकसेवा आयोग ने 13 विषयों के चयनितों के अंक पत्र व प्रमाणपत्रों का सत्यापन की नई तारीख घोषित की । उक्त तारीख पर दस्तावेजों का सत्यापन करा सकते हैं। सत्यापन न कराने वालों का अभ्यर्थन निरस्त हो जाएगा।

यूपीपीएससी ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के तहत 29 जुलाई 2018 को 15 विषयों की लिखित परीक्षा कराई थी। इसमें 13 विषयों का रिजल्ट जारी हो चुका है, जबकि हंिदूी व सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट पेपर लीक होने के कारण जारी नहीं हुआ। इसमें जिन विषयों का रिजल्ट जारी हो चुका है, उनके चयनितों के दस्तावेजों का सत्यापन 13 जुलाई से किया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक अर¨वद कुमार मिश्र ने बताया कि जिनके अंक पत्र व प्रमाणपत्र में नाम, जन्म तारीख में भिन्नता है उन्हें नोटरी शपथ पत्र मूल रूप से प्रस्तुत करना होगा।

कब किसका होगा सत्यापन

’13 जुलाई : दिन में 11 से एक बजे तक अंग्रेजी महिला-पुरुष, दोपहर 2.30 से पांच बजे तक जीव विज्ञान महिला-पुरुष’14 जुलाई : दिन में 11 से एक बजे तक गणित महिला-पुरुष, दोपहर 2.30 से पांच बजे तक कला महिला-पुरुष’15 जुलाई : दिन में 11 से एक बजे तक कंप्यूटर महिला-पुरुष व संस्कृत महिला-पुरुष तथा दोपहर 2.30 से पांच बजे तक विज्ञान पुरुष, शारीरिक शिक्षा महिला-पुरुष’16 जुलाई : दिन में 11 से एक बजे तक गृह विज्ञान महिला, संगीत महिला-पुरुष, उर्दू महिला-पुरुष, कृषि व वाणिज्य पुरुष।

Post a comment

0 Comments