Header Ads

31 डाटा अपलोड करें शिक्षक! लेकिन किसी का OTP नहीं आ रहा और किसी का पासवर्ड काम नहीं कर रहा आखिर क्या करे बेसिक शिक्षक

31 डाटा अपलोड करें शिक्षक! लेकिन किसी का OTP नहीं आ रहा और किसी का पासवर्ड काम नहीं कर रहा आखिर क्या करे बेसिक शिक्षक


मानव सम्पदा पोर्टल पर कर्मचारियों के डाटा फीडिंग की तारीख बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई है। यदि 31 जुलाई तक सभी शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का ब्यौरा अपलोड नहीं किया गया तो संबंधित शिक्षक के साथ खण्ड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

लेकिन किसी का OTP नहीं आ रहा और किसी का पासवर्ड काम नहीं कर रहा और किसी की कोई और समस्या आखिर क्या करे बेसिक शिक्षक, शासन को चाहिए कि शिक्षकों की इन समस्याओं का तत्काल निवारण करें आपको बता दें कि अब मानव संपदा पोर्टल पर सबका ब्यौरा अपलोड न होने की दशा में वेतन नहीं दिया जा सकेगा। जिसके कारण बेसिक शिक्षकों के माथे पर सिकन आना तय है कि वेतन नहीं मिला तो क्या होगा. जिससे वह लगातार डाटा अपलोड करने का प्रयास वेबसाइट के माध्यम से करने में जुटा है. लेकिन किसी को सफलता मिली है तो किसी की समस्याएं सामने आ रहीं हैं.
वहीँ इस संबंध में बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने नाराजगी जताई है कि अभी तक 15 जुलाई तक पोर्टल लॉक किया जाना था लेकिन अभी तक शत प्रतिशत डाटा अपलोड नहीं किया गया है। इस पोर्टल पर सभी शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेख, पैन कार्ड, आधार कार्ड आदि अपलोड किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं