Header Ads

Basic Shiksha News : पी०एम० ई-विद्यर्धा डी०टी०एच० टी०वी० चैनलों हेतु वीडियो निर्माण हेतु आयोजित कार्यशाला में प्रतिभाग के संबंध में।

Primarykamaster
पी०एम० ई-विद्यर्धा डी०टी०एच० टी०वी० चैनलों हेतु वीडियो निर्माण हेतु आयोजित कार्यशाला में प्रतिभाग के संबंध में।

महोदय,

भारत सरकार द्वारा प्रदेश को 05 डी०टी०एच० टी०वी० चैनल शैक्षिक सामग्री के प्रसारण के लिए आवंटित किये गये हैं। उक्त चैनलों पर 29 जुलाई, 2023 से कक्षा 1-12 तक के पाठ्यकम पर आधारित शिक्षण सामग्री का प्रसारण 24X7 रूप किया जा रहा है। साथ ही साप्ताहिक रूप से विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों हेतु लाइव प्रसारण के कार्यकम भी शीघ्र ही संचालित किया जाना प्रस्तावित है, जिससे उनकी समस्याओं का समाधान विशेषज्ञों द्वारा किया जा सके। पी०एम० ई-विद्या चैनल्स पर प्रसारण हेतु वीडियों निर्माण के लिए दिनांक 5 से 10 फरवरी, 2024 की अवधि में एक कार्यशाला का आयोजन परिषद सभागार में किया गया है।

प्रतिभागियों हेतु निर्देश-

• कृपया प्रतिभागी कार्यशाला में लैपटॉप, पेनड्राइव एवं इयरफोन साथ लाएं।

• प्रतिभागी आवंटित प्रकरण से संबंधित सामग्री यथा-पाठ्यपुस्तक, सहायक सामग्री, टी०एल०एम० इत्यादि

साथ लायेंगे। वीडियोज की शूटिंग डॉ० ए०पी० जे० अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय, उ०प्र०, लखनऊ की जायेगी। शूटिंग हेतु प्रकरण की आवश्यकतानुसार कॉस्ट्यूम, मेकअप आदि साथ लायेंगे।

इस संबंध में आपसे अपेक्षा है कि संलग्न सूची के अनुसार जनपद के प्रतिभागियों को उक्त कार्यशाला में निर्धारित तिथियों पर ससमय प्रतिभाग करने हेतु निर्देशित / कार्यमुक्त करने का कष्ट करें। उक्त कार्यशाला अत्यंत महत्वपूर्ण एवं समयबद्ध है। अतः संलग्न सूची के प्रतिभागियों की उपस्थिति अनिवार्य है। संलग्नक-उक्तवत् ।


कोई टिप्पणी नहीं