Header Ads

स्कूल में सोते समय प्रधानाचार्य की फोटो वायरल


प्रयागराज,ब्लॉक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय महुआंव कला में प्रधानाध्यापक मोती लाल यादव की सोते समय एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इसको लेकर अभिभावकों में आक्रोश है। उनका कहना है कि इससे बच्चों का भविष्य संकट में है।




प्राथमिक विद्यालय महुआंव कला के प्रधानाध्यापक मोती लाल यादव की स्कूल में सोते हुए फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई। फोटो 12 दिसंबर दोपहर करीब पौने एक बजे की बताई जा रही है। इससे लोगों में आक्रोश है। एक अभिभावक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि विद्यालय से अक्सर मोती लाल यादव गायब रहते हैं। कक्षा एक से पांच तक के लिए कुल आठ अध्यापकों की तैनाती के बाद भी बच्चों में शैक्षिक गुणवत्ता नहीं सुधर रही है।


शिक्षा का स्तर बेहतर करने के लिए सरकार द्वार निपुण भारत लक्ष्य निर्धारित किया है। शिक्षक अधिक होने के बावजूद पढ़ाई नहीं हो पा रही है। कक्षा दो के छात्र स्वर व व्यंजन के बारे में नहीं बता पाते हैं। कक्षा पांच के छात्र देश के राष्ट्रपति का नाम व प्रदेश के राज्यपाल, जिलाधिकारी, शिक्षा अधिकारी का नाम नहीं जानते हैं। स्कूल में सफाई व्यवस्था बेपटरी है। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत निर्धारित किए गए पैरामीटर पूर्ण नहीं किए गए हैं। वहीं मामले में बीईओ राजीव प्रताप सिंह ने जांच कराने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं