Header Ads

शिक्षक विहीन स्कूलों में एकमात्र शिक्षामित्र संवार रही 88 बच्चों का भविष्य, पढिए पूरी सूचना


हापुड: हापुड़ शहरी क्षेत्र के डायट परिसर स्थित देवकी कन्या प्राईमरी पाठशाला में शिक्षक teacher ही तैनात नहीं है। यहां एकमात्र शिक्षामित्र 88 बच्चों की पढ़ाई करा रही है। शिक्षक teacher की तैनाती नहीं होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।शहरी क्षेत्र हापुड़ के परिषदीय सरकारी स्कूलों School में शिक्षकों teacher की कमी है। यहां के स्कूलों school में शिक्षक बहुत कम हैं।



स्कूलों में वर्षों से शिक्षकों की तैनाती तक नहीं हुई है। रिटायर होने के कारण स्कूलों में शिक्षकों teacher की संख्या घटती और जा रही है। डायट परिसर स्थित देवकी कन्या प्राईमरी पाठशाला में शिक्षक ही तैनात नहीं है। यहां स्कूल में 88 बच्चे शिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। 88 बच्चों को केवल एक शिक्षामित्र पढ़ा रही है। जबकि आरटीई के तहत 30 बच्चों पर एक शिक्षक की तैनाती जरूरी है। स्कूल School में शिक्षक teacher नहीं होने के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित चल रही है। सभी कक्षाओं class को केवल शिक्षामित्र पढ़ा रही है।


शहरी क्षेत्रों के स्कूलों School में शिक्षकों teacher की कमी है। व्यवस्था बनाकर स्कूलों school में शिक्षण कार्य कराया जा रहा है। शिक्षकों teacher की कमी के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं