Header Ads

ग्राम प्रधान पोषण योजना की चेकों पर नहीं कर रहीं हस्ताक्षर




हमीरपुर/गोहांड। पिछले नौ माह से ग्राम प्रधान द्वारा पीएम पोषण योजना की चेकों पर हस्ताक्षर न करने के चलते कंवर्जन कास्ट की धनराशि डंप है। ऐसे में बच्चों को गर्म भोजन खिलाने के लिए शिक्षक को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने पिछले 30 नवंबर को डीपीआरओ को पत्र जारी कर समस्या का समाधान कराए जाने को कहा था। जिसका संज्ञान लेकर डीपीआरओ ने एडीओ पंचायत को दिशा निर्देश जारी किए हैं। गोहांड ब्लॉक के अलकछवा गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में ग्राम प्रधान पंच कुमारी द्वारा पीएम पोषण योजना की चेकों में पिछले अप्रैल माह से हस्ताक्षर नहीं किए जा रहे हैं। जिसपर खंड शिक्षाधिकारी ने बीएसए को 21 नवंबर को पत्राचार कर मामले से अवगत कराया।






बताया कि ग्राम प्रधान द्वारा विद्यालय में अप्रैल 2023 से अक्तूबर 2023 तक के कंवर्जन कास्ट की चेकों पर हस्ताक्षर नहीं किए जाने के कारण इंचार्ज प्रधानाध्यापक को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मामले का संज्ञान लेकर बीएसए आलोक सिंह ने डीपीआरओ को पत्राचार कर ग्राम प्रधान को अपने स्तर से निर्देशित करने को कहा था। जिससे शासन की मंशा के अनुरूप अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराया जा सके। जिसपर डीपीआरओ जीतेंद्र कुमार मिश्रा ने 20 दिसंबर को एडीओ पंचायत गोहांड को मामले की जांचकर कंवर्जन कास्ट की धनराशि जारी कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं