Header Ads

इस जिले में 56 बेसिक शिक्षकों की होगी पदोन्नति


बागपत। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिले में 56 शिक्षक-शिक्षिकाओं की पदोन्नति होगी। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से वरिष्ठता के आधार पर शिक्षकों की सूची परिषद के पोर्टल पर अपलोड कर दी है।



परिषदीय विद्यालयों में 2017 से शिक्षकों की पदोन्नति नहीं हुई है। जिससे शिक्षकों को प्रोन्नत वेतनमान का लाभ नहीं मिल रहा था। शिक्षक छह साल से पदोन्नति की मांग कर रहे थे। परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक की उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक और प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक की प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति होनी है।

शासन ने बीएसए को वरिष्ठता के आधार पर शिक्षकों की सूची 20 दिसंबर तक पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए थे। शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से खंड शिक्षाधिकारियों को प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पदों के सापेक्ष रिक्त पदों का ब्यौरा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शनिवार को शिक्षकों की सूची परिषद के पोर्टल पर अपलोड कर दी है। जिले में 56 शिक्षकों की पदोन्नति हो सकती है। बीएसए आकांक्षा रावत ने बताया कि शासन के निर्देश पर मानव संपदा पोर्टल पर शिक्षकों की सूची अपडेट कर दी है। शिक्षकों की पदोन्नति शासन स्तर से की जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं