Header Ads

ऑनलाइन हाजिरी : 25 प्रधानाध्यापकों ने तस्वीर खींचकर नहीं की अपलोड


सीतापुर। परिषदीय विद्यालय के 25 प्रधानाध्यापकों ने ऑनलाइन हाजिरी के तहत कैमरे से अपनी फोटो नहीं खोची। प्रेरणा एप पर अपलोड भी नहीं को। बीएसए को समीक्षा में लापरवाही मिली। इस पर इन प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी किया है।




परिषदीय विद्यालयों में टेबलेट के जरिए फेस रिक्शन आधारित उपस्थिति प्रणाली का पाइलट प्रोजेक्ट चल रहा है। पर ऑनलाइन करने पर शिक्षक रजिस्ट्रेशन चाले सेशन में टेखानेट कैमरे से चेहरे की तीन फोटो क्लिक कर सेव की जाएगी। यह कारपदं विद्यालय के सभी शिक्षक करेंगे।

बीईओ ने विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया तो किसी भी विद्यालय में यह प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। बीईओ ने इस लापरवाही की बीएसए की रिपोर्ट भेज दी।

इस पर बीएसए ने इन सभी को नोटिस जारी किया है। तीन दिन के अंदर सही जवाब न देने पर वेतन रोकने सहित अन्य कार्रवाई करने की हिदायत दी है।











ये है लापरवाही बरतने वाले स्कूल

मिश्रिख का प्राथमिक विद्यालय कादीनगर, रामशाला, ईशापुर, ततरोई, मानपुर, लहरपुर विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय अकबापुर, रामपुर मथुरा विकासखंड का मरीचा, भागीपुर, ओमरा ओखनपुरवा, भगहर, मुन्नीजारगंज, मिश्रिख का प्राथमिक विद्यालय लोधौरा द्वितीय, लहरपुर विकासखंड का जगमलपुर, बहरवा, ददौरा, पहला का जसमंडा, मिश्रिख का मोहरावन, सहरपुर का प्राथमिक विद्यालय रूद्रा खिद्धीपुर, जातिमपुर गोकुलपुर, शरीफपुर तलमा मुबारकपुर प्रथम, मुबारकपुर द्वितीय व प्राथमिक विद्यालय आजादपुर शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं