Header Ads

नौकरी के लिए बेरोजगारों का प्रदर्शन, प्रदेश में शिक्षकों समेत अन्य लाखों पद रिक्त


संयुक्त युवा मोर्चा के बैनर तले प्रतियोगी छात्रों ने बुधवार को पत्थर गिरजाघर धरना स्थल पर प्रदर्शन कर रोजगार अधिकार के लिए आवाज बुलंद की। इस दौरान प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। प्रतियोगी छात्रों ने विभिन्न विभागों में छह लाख रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।

युवा मोर्चा के संयोजक राजेश सचान ने कहा कि प्रदेश में रोजगार का बड़ा संकट है, लेकिन सरकार गंभीर नहीं है। अनिल सिंह ने कहा कि रिक्त पड़े छह लाख पदों पर भर्ती शुरू की जाए। शिक्षा सेवा चयन आयोग विधेयक जल्द पारित नहीं हुआ तो छात्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। ज्ञापन में टीजीटी-पीजीटी के विज्ञापन में सभी 16730 रिक्त पदों व तदर्थ के पदों को शामिल किया जाए। परिषदीय विद्यालयों में रिक्त 1.26 लाख पद, राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक व प्रवक्ता के प्राप्त अधियाचनों पर विज्ञापन, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा कराने, पुलिस के प्रस्तावित 52 हजार, तकनीकी संवर्ग में रिक्त पड़े एक लाख पदों समेत कुल छह लाख रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने और आम चुनावों के पहले इसे पूरा किए जाने की मांग की गई।


प्रदर्शन के दौरान रजत सिंह, राम बहादुर पटेल, रजत यादव, गोविंद मिश्र, मनीष कुमार, नीतेश पांडेय समेत काफी संख्या में प्रतियोगी छात्र मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं