Header Ads

24 हजार शिक्षकों के रिक्त पदों को विज्ञापन में जोड़ने की मांग



प्रयागराज। प्रदेश में शिक्षकों के हजारों पद खाली पड़े है। ऐसे में प्रतियोगी छात्र लगातार इन पदों को भरने के लिए विज्ञापन जारी करने की मांग कर रहे हैं।


प्रतियोगियों ने कहा है कि मानसून सत्र के अंतिम दिन तक अगर सरकार ने रिक्त पदों को भरने की घोषणा नहीं की तो प्रतियोगी प्रदेशव्यापी आंदोलन करेंगे। इस दौरान युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि प्रदेश के एडेड माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक और प्रवक्ता के 24849 रिक्त पदों को टीजीटी-पीजीटी के विज्ञापन में शामिल किया जाए।


इसके आलावा तदर्थ शिक्षकों के पदों को खत्म करके उसे सुप्रीम कोर्ट के पारित आदेश के तहत भरा जाए। कंप्यूटर शिक्षकों के पदों का सृजन कर विज्ञापन में शामिल किया जाए। इसके अलावा परिषदीय विद्यालयों में हाल के दो वर्षों में खत्म किए गए करीब 1.39 लाख पदों को फिर से बहाल किया जाए।



कहा कि प्रदेश सरकार सभी विभागों के रिक्त पदों को समय से नहीं भर्तीीं तो युव संयुक्त मोर्चा के बैनर तले प्रतियोगी प्रदेशव्यापी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। बताया कि इसके लिए दुर्गा पूजा पार्क सलोरी में 13 अगस्त को शामिल पांच बजे प्रतियोगी छात्रों की बैठक बुलाई गई है।

कोई टिप्पणी नहीं