Header Ads

गर्मी ने नन्हे छात्रों को किया बेदम, स्कूलों में दो दर्जन बच्चे बेहोश:स्कूलों का समय बदलने की मांग


बरेली,। भीषण गर्मी में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की तबीयत लगातार दूसरे दिन भी खराब होती रही। गुरुवार को करीब दो दर्जन बच्चों के बेहोश होने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। कुछ को एंबुलेंस से अस्पताल भी भिजवाना पड़ा। इसको लेकर बीएसए ने सभी ब्लॉकों से रिपोर्ट मांगी है।

भीषण गर्मी में भी अधिकांश बेसिक स्कूलों में पंखे तक नहीं हैं। दिन में बिजली कटौती भी बहुत हो रही है। सभी स्कूलों में वाटर कूलर भी नहीं हैं। शुक्रवार को दिन भर में दो दर्जन से ज्यादा बच्चों के बेहोश या बीमार होने के फोटो वायरल हुए। फतेहगंज पश्चिमी के यूपीएस कुरतरा में प्रार्थना के समय पांच बच्चे चक्कर खाकर गिर गए। उन्हें तत्काल हवा में लाया गया। प्राथमिक चिकित्सा के बाद उनकी तबियत में कुछ सुधार हुआ। यूपीएस भिंडौलिया में एक छात्रा बेहोश हो गई। उसे एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा गया। मझगवां ब्लॉक के स्कूल मुशर्रफपुर में एक छात्रा, यूपीएस बिथरी में अरुण, प्राइमरी स्कूल मुड़िया में सुमन और सलोनी, प्राइमरी स्कूल रामगंगा में अरमान, पीएस कुम्हरा में सुनील बेहोश हो गए। कंपोजिट स्कूल हाफिजगंज में भी दो छात्राएं बेहोश हो गई।


इन स्कूलों में भी बेहोश हुए छात्र

पूर्व माध्यमिक विद्यालय इटौआ बेनी राम, यूपीएस नौरंगपुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय शाहपुर बनियान, कंपोजिट स्कूल बुखारा, करेली, बभिया, यूपीएस मुरारपुर, प्राथमिक स्कूल रसूला चौधरी की भी तस्वीरें वायरल होती रही।

स्कूलों का समय बदलने की मांग

शिक्षक नेता हरीश बाबू शर्मा, नरेश गंगवार, केसी पटेल, डॉ विनोद शर्मा, भानु प्रताप सिंह, सत्येंद्र पाल सिंह, आशीष शर्मा, मोहम्मद फारूक ने स्कूलों का समय आठ बजे से 12 बजे तक करने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं