Header Ads

अंतर जनपदीय तबादले को चार बार बढ़ी समय सीमा, सत्यापन नहीं


परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के अध्यापकों के अंतर जनपदीय तबादले के लिए चार बार समय सीमा बढ़ाने के बावजूद आवेदन पत्रों का सत्यापन पूरा नहीं हो सका।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने आठ जून को सभी बीएसए को जारी पत्र में 18 जून तक सत्यापन पूरा करने के आदेश दिए थे। उसके बाद सत्यापन के लिए 20 जून, 21 जून, 22 जून दोपहर दो बजे तक, फिर 22 जून की रात 12 बजे तक समय सीमा बढ़ाई गई। इसके बावजूद बीएसए के स्तर पर सत्यापन को लेकर आ रही कठिनाई और समयसीमा बढ़ाने के अनुरोध के मद्देनजर सचिव ने 22 जून की तारीख में ही राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) लखनऊ के वरिष्ठ तकनीकी निदेशक को पत्र लिखकर 23 जून की मध्यरात्रि तक सत्यापन की समय सीमा बढ़ाने का अनुरोध किया है।


इसी के साथ एनआईसी से बीएसए के लॉगिन पर जिला स्तर से सत्यापित आवेदन पत्रों में आवश्यकतानुसार परीक्षण के बाद फिर से सत्यापित, स्वीकृत या निरस्त करने की सुविधा देने और एनआईसी के पोर्टल पर रिसेट एवं आवेदन की प्रक्रिया के पश्चात ऐसे आवेदन जो पोर्टल पर प्रदर्शित नहीं हो रहे है उनको रिस्टोर करने की सुविधा देने का अनुरोध किया है.

कोई टिप्पणी नहीं