Header Ads

तबादला के लिए 1048 शिक्षकों ने जमा की फाइल


बदायूं,। बेसिक शिक्षा विभाग में इन दिनों अंतरजनपदीय ट्रांसफर की प्रकिया जारी है। ऑनलाइन आवेदन के बाद शिक्षक सत्यापन के लिए फाइल बीएसए कार्यालय में जमा कर रहे हैं। गुरुवार के लिए फाइल जमा करने को भारी भीड़ उमड़ी। गर्मी की वजह से शिक्षक-शिक्षकायें लाइन में लगे व्याकुल दिखायी दिये।

अंतरजनपदीय तबादला प्रकिया शुरू होने के बाद गैर जनपदों के जिले में तैनात शिक्षक अब जनपद छोड़ना चाह रहे हैं। इसके लिए करीब 1700 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया है और ऑनलाइन आवेदन के बाद फाइल तैयार कर सत्यापन के लिए बीएसए कार्यालय में जमा कर रहे हैं। जमा फाइलें पहले बीईओ सत्यापित करेंगे, इसके बाद ऑनलाइन सत्यापन होगा। गुरुवार के लिए कार्यालय खुलते ही शिक्षक-शिक्षिकाओं की फाइल जमा करने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। बीएसए ने द्वितीय तल पर स्थित सभागार में फाइलें जमा करायी। शिक्षक- शिक्षकाओं की भीड़ होने के चलते लंबी लाइन लग गयी।


ऐसे में गर्मी के चलते शिक्षक-शिक्षिकाएं बेहाल दिखायी दिये। हालांकि बीएसए ने शिक्षकों के लिए पानी की व्यवस्था के लिए वॉटर कूलर रखवाये थे। इसके साथ ही गर्मी से राहत के लिए ग्लूकोज की व्यवस्था भी करायी। बीएसए स्वाति भारती ने बताया कि अंतरजनपदीय ट्रांसफर प्रकिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। शिक्षक-शिक्षकायें ऑनलाइन आवेदन के बाद सत्यापन के लिए फाइल जमा कर रहे हैं। 1048 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने फाइलें जमा की फाइल 17 जून तक जमा होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं