Header Ads

प्राइवेट सेक्टर में एक करोड़ नौकरियां आएंगी


गोरखपुर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गीडा में प्लांट का शिलान्यास करने के बाद आयोजित समारोह में कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मिले निवेश प्रस्ताव धरातल पर उतर रहे हैं। इस निवेश से तीन साल में निजी क्षेत्र में एक करोड़ नौकरियों के अवसर पैदा होंगे। इन कंपनियों से लगातार प्लांट लगाने के लिए बात चल रही है। जमीनें उपलब्ध कराई जा रही हैं।


जरूरत बताएं, कुशल मानव संसाधन देंगे सीएम ने कहा कि एक साल पहले शुरू हुआ कारखाना क्षमता का 110 प्रतिशत उत्पादन कर रहा है। यह संभव हुआ है प्रशिक्षित कामगारों की बदौलत। इसी तरह उद्योग अपनी जरूरत बताएं, हमारे नौजवानों को नौकरी दें, गीडा उनके साथ मिलकर कुशल मानव संसाधन तैयार करेगा। सीएम ने कहा कि युवाओं को तकनीकी रूप से सक्षम बनाने के लिए सरकार दो करोड़ युवाओं को टैबलेट-स्मार्ट फोन उपलब्ध करा रही है। अप्रेंटिसशिप के लिए आधा मानदेय अपने पास से दे रही है।

शिकायतों को लटकाने वालों पर करें कार्रवाई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। जनता की समस्याओं का संवेदनशीलता के साथ समाधान किया जाए। शिकायतों को लटकाने वालों पर सख्त कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री ने अफसरों को ये निर्देश शनिवार को गोरखनाथ मंदिर परिसर में जनता दर्शन के दौरान दिए। उन्होंने एक-एक कर करीब तीन सौ फरियादियों की शिकायत सुनी और समाधान के लिए आश्वस्त किया



कोई टिप्पणी नहीं