Header Ads

गलत तरीके से छूते हैं.गले में हाथ डालकर कहते हैं आओ सेल्फी लेते हैं’ शिक्षिका ने किया प्रधानाध्यापक की करतूतों का खुलासा


मथुरा: Headmaster Want To Selfie with me उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक प्रधानाध्यापक द्वारा एक शिक्षिका के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने आरोपी को निलंबित कर दिया है।

बीएसए ने शुक्रवार रात यह जानकारी दी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि राया विकास खंड के उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक करतार सिंह को निलंबित कर मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं।

Headmaster Want To Selfie with me उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने तक आरोपी प्रधानाध्यापक को लालपुर गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। सिंह के मुताबिक, शिक्षिका ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापक छेड़छाड़ ‍एवं अभद्रता का विरोध करने पर देख लेने की धमकी दे रहा था। बीएसए ने बताया कि शिक्षिका ने इस मामले में सहायक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से लिखित रूप से शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि सहायक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच कर उन्हें एक रिपोर्ट सौंपी थी।

सिंह के अनुसार, शिक्षिका ने प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाया था कि वह उसे कभी गलत तरीके से छूता है, तो कभी गले में हाथ डालकर छात्रों से तस्वीर लेने को कहता है। बीएसए ने बताया कि शिक्षिका ने शिकायत की थी कि ऐसा करने के लिए मना करने पर प्रधानाध्यापक देख लेने की धमकी भी देता है। सिंह के मुताबिक, जांच में जब आरोप प्रथम दृष्टया सच पाए गए, तो आरोपी प्रधानाध्यापक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि खंड शिक्षाधिकारी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जांच में प्रधानाध्यापक के खिलाफ लगे आरोप सही पाए गए हैं, जिसके बाद मामले की विस्तृत पड़ताल करने का आदेश जारी किया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं