Header Ads

वेतन वृद्धि करें बहाल, ठीक कराएं वरिष्ठता सूची

 वेतन वृद्धि करें बहाल, ठीक कराएं वरिष्ठता सूची

फिरोजाबाद, प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षक समस्याओं को लेकर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी आशीष पांडे को ज्ञापन सौंपा। इसमें शिक्षक समस्याओं के समाधान की मांग की।


जिलाध्यक्ष डॉ. शौर्यदेव मणि यादव एवं कमलकांत पालीवाल ने शिक्षाधिकारियों से कहा कि जिले में पदोन्नति हेतु प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक पद एवं जूनियर के सहायक के रिक्त पदों की सूची जारी की जाए। वरिष्ठता सूची में विसंगतियां हैं। एक ही बैच के शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति तिथि अलग-अलग दिखाई गई हैं, इनकी जांच करा पुनः सूची जारी की जाए। एमडीएम की धनराशि बढ़ी दरों से देने, एमडीएम की धनराशि बढ़ी दरों से देने, खाद्यान्न को स्कूलों में पहुंचाने एवं कन्वर्जन कास्ट एवं खाद्यान्न महीने के प्रारंभ में देने की मांग की।

पीएफएमएस पोर्टल पर फंसे हुए भुगतान संबंध में निर्देश जारी करने की मांग की। किताबों को स्कूल तक भेजने की मांग करते हुए कहा कि छोटी-छोटी कमियों पर रोकी गई वेतन वृद्धि को बहाल करें। ज्ञापन सौंपने वालों में डॉ. शौर्यदेव मणि यादव, विशाल, दिनेश कुमार राजा, कल्पना राजौरिया प्रमुख हैं।

सेवा पुस्तिकों ऑनलाइन, शिक्षकों को दौड़ाते बाबू : शिक्षकों ने कहा सेवा पुस्तिकाएं ऑनलाइन हैं। सेवा सत्यापित करने की कार्य खंड शिक्षाधिकारी का है। दस वर्ष की संतोषजनक सेवा पर मिलने वाले चयन वेतनमान के लिए पटल सहायक शिक्षकों को दौड़ाते हैं। अनावश्यक आपत्तियां लगाकर शिक्षकों को मानिसक, शारीरिक एवं आर्थिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है।


उत्कृष्ट शिक्षक बनने वालों का फिर होगा परीक्षण

शिक्षक नेताओं ने निपुण भारत में पुरस्कृत उत्कृष्ट शिक्षकों के चयन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन पर कार्रवाइयां हुई हैं, उन्हें चयनित किया गया है। इस पर बीएसए ने शिक्षकों को आश्वस्त करते हुए कहा इनका परीक्षण कराया जाएगा। बीएसए आशीष कुमार पांडे ने कहा कि अभी प्रमाण पत्रों का वितरण नहीं किया है। उन पर कुछ हस्ताक्षर होना शेष हैं, वितरण से पहले इनका परीक्षण करा जांच कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं