Header Ads

प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण के लिए जुलाई में 35 करोड़ पौधरोपणयोगी


प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण के लिए जुलाई में 35 करोड़ पौधरोपणयोगीलखनऊ में सोमवार को दो दिवसीय नेशनल क्लाइमेट कॉन्क्लेव-2023 के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव।प्रदेश में पर्यावरण संरक्षण के लिए जुलाई में 35 करोड़ पौधरोपणयोगीलखनऊ, विशेष संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत की परंपरा सदैव से पर्यावरण हितैषी रही है। यह धरती हमारी माता है और हम सब इसके पुत्र हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया को पर्यावरण संरक्षण की नई राह दिखाने का कार्य कर रहा है। एक तरफ विकास आज की आवश्यकता है, तो पर्यावरण और प्रकृति के प्रति दायित्वों से भी हम मुक्त नहीं हो सकते।

ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित दो दिनी नेशनल क्लाइमेट कॉन्क्लेव-2023 का उद्घाटन करते हुए कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उत्तर प्रदेश में लगातार कार्य हो रहे हैं। आगामी जुलाई में प्रदेश भर में 35 करोड़ पौधरोपण किया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश में 8000 से अधिक अमृत सरोवर विकसित किए गए हैं।




उन्होंने कहा कि मानव जाति ने अपने स्वार्थ की पूर्ति के लिए प्रकृति का अतिदोहन कर जिन दुष्परिणामों को आमंत्रित किया है, आज हम सब उसके भुक्तभोगी बन रहे हैं। क्लाइमेट चेंज दुनिया के सामने बड़ी चुनौती है


कोई टिप्पणी नहीं