Header Ads

शिक्षक के देर से विद्यालय आने पर हुआ हंगामा

मवाना। कृषक इंटर कॉलेज मवाना में गुरुवार को निर्धारित समय से एक शिक्षक दस मिनट देर से पहुंचा तो उसको हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से रोक दिया गया। इसको लेकर वहां हंगामा हो गया। शिक्षक और प्रधानाचार्य आमने-सामने आ गये। तीखी नोकझोंक भी हुई। शिक्षकों ने 112 नम्बर पर सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। पुलिस की मौजूदगी में शिक्षक और प्रधानाचार्य के बीच एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला काफी देर तक चलता रहा।



फलावदा रोड स्थित कृषक इंटर कॉलेज मवाना में तीन माह के दौरान 22 शिक्षक आयोग से आए हैं। प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार के अनुसार कॉलेज में आने का समय आठ बजे का है लेकिन 8:30 बजे तक भी शिक्षक को हाजिरी लगाने की अनुमति दे दी जाती है। उन्होंने कॉलेज स्टाफ को 8:30 बजे के बाद हाजिरी लगाने की अनुमति नहीं दी हुई है। इनमें से एक शिक्षक गुरुवार को दस मिनट देर से सुबह 8:40 बजे कॉलेज पहुंचे तो उनको स्टाफ ने हाजिरी लगाने का विरोध किया। बताया कि हाजिरी की जगह पर सीएल लगा दी गई है। इस मामले की जानकारी पीड़ित शिक्षक के अन्य साथियों को हो गई। अन्य शिक्षकों ने प्रधानाचार्य के पास जाकर इसका विरोध किया। आरोप है कि इस मामले को लेकर शिक्षक और प्रधानाचार्य के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। आरोप है कि प्रधानाचार्य उनके पीछे डंडा लेकर दौड़ पड़े तभी शिक्षकों ने पुलिस को फोन पर सूचना दी।

पुलिस की मौजूदगी में नोकझोंक होती रही। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि दस-पन्द्रह मिनट देरी तो हो जाती है। कहा कि और भी शिक्षक देरी से आते हैं, उनके साथ ऐसा नहीं किया जाता, जबकि उनके साथ आज ऐसा क्यों किया गया। काफी देर बाद मामला शांत हुआ। उधर, कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ.देवेन्द्र कुमार ने बताया कि आयोग से आए एक शिक्षक कॉलेज में निर्धारित समय से देरी से पहुंचे थे। उनको समय से आने की हिदायत दे दी गई है। आधा घंटे देर से आने की स्वीकृति है लेकिन आधे घंटे बाद देर से आने पर कॉलेज का अनुशासन बिगड़ जाता है इसी कारण आज थोड़ा सा विवाद हो गया था। मामला निपट गया है। अब कोई विवाद नहीं रहा।

कोई टिप्पणी नहीं