Header Ads

कोरोना योद्धाओं को नौकरियों में 10 बोनस अंक, 4000 की होगी सीधी भर्ती

4000 सीएचओ की होगी सीधी भर्ती

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत उत्तर प्रदेश में 4000 सीएचओ और 17000 एएनएम, स्टाफ नर्स, लैब टेक्निशियन, फार्मासिस्ट की भर्ती होने जा रही है। सरकार ने घोषणा की है कोरोना काल में ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को वरीयता दी जाएगी। उनको 6 माह की ड्यूटी के लिए 5 अंक और एक साल की ड्यूटी के लिए 10 अंक अतिरिक्त दिए जाएंगे। इसके लिए कोरोना योद्धाओं को डिजिटल प्रमाण पत्र जारी किया जा रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से प्रमाण पत्र बनाने का काम शुरू हो गया है।


कोरोना काल में ड्यूटी कर चुके स्वास्थ्यकर्मियों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत होने वाली सीधी भर्ती में बोनस अंक मिलेगा। उनका डिजिटल प्रमाण पत्र बनाया जा रहा है। 6 माह या एक साल तक ड्यूटी कर चुके स्वास्थ्यकर्मियों को इसका लाभ मिलेगा।

-डॉ. बलवीर सिंह, सीएमओ

बरेली,। कोरोना महामारी के समय जान संकट में डालकर मरीजों की सेवा करने वाले आऊटसोर्सिंग कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश सरकार ने तोहफा दिया है। राष्ट्रीय सेवा मिशन के तहत होने वाली सीधी भर्तियों में उनको 5 और 10 नंबर अतिरिक्त दिया जाएगा। इसके लिए कोरोना योद्धाओं को अपना कोविड ड्यूटी प्रमाण लगाना होगा।

यह उन स्वास्थ्यकर्मियों के लिए अच्छी खबर है जिनको कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने के बाद बाहर कर दिया गया था।

वैश्विक महामारी कोरोना के समय सरकार की तरफ से कई अस्थायी कोविड अस्पताल बनाए गए थे। वहां स्टॉफ की भर्ती आऊटसोर्सिंग के तहत अल्पकालीन संविदा पर की गई थी। शुरूआत में तीन माह के लिए उनकी सेवाएं ली गई थीं।

कोरोना महामारी के हमले के साथ उनकी सेवा में विस्तार किया गया था, लेकिन संक्रमण का खतरा कम होने के साथ ही आऊटसोर्सिंग से आए कर्मचारियों की सेवा समाप्त हो गई थी। महामारी से लड़ने वाले, मरीजों की सेवा करने वाले कोरोना योद्धा बेरोजगार हो गए हैं। अब सरकार उनकी सेवाओं का उनको उपहार देने जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं