Header Ads

‘शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखें’

 यूपी राज्य मंत्री उच्च शिक्षा विभाग रजनी तिवारी ने शुक्रवार को सर्किट हाउस के सभागार में शासकीय/ अशासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ बैठक करते हुए नई शिक्षा नीति की उपयोगिता के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति विद्यार्थिंयों के स्वर्णिम विकास में कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने उपस्थित प्राचार्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार आपके साथ है और जो भी समस्यायें होंगी, उनका शीर्ष प्राथमिकता पर समाधान किया जायेगा। राज्य मंत्री ने प्राचार्यों को निर्देश दिया कि शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखने तथा शैक्षिक कक्षाओं को नियमित तौर पर संचालित करने के साथ ही कॉलेजों में नामांकन बढाने के निर्देश दिए। कॉलेजों में छात्रों की उपस्थित में सुधार करें।


राज्यमंत्री ने कहा कि महाविद्यालयों में शोध को बढ़ावा दिया जाए। शोध इस इस प्रकार के होंगे जो समाज के लिए उपयोगी साबित हों। इस अवसर पर उन्होने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के रहत महाविद्यालयों में रोजगार परक पाठ्यक्रम शुरू करने पर जोर दिया।

पक्के इरादे से मंजिल होगी आसान रजनी तिवारी
करछना। सच्चे मन और लगन के साथ कड़ी मेहनत और पक्के इरादे से ही मंजिल आसान होती है। हमारी सरकार समाज के सभी तबके के लोगों के लिए इसी इरादे को लेकर आगे बढ़ रही है। हमें भी राष्ट्र के उत्थान और समाज के बहुमुखी विकास के लिए अपने को एक अंग मानकर इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। यह बातें क्षेत्र के बघेड़ा स्थित बीएमजी डिग्री कॉलेज में आयोजित वार्षिकोत्सव के दौरान उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने कहीं।

कोई टिप्पणी नहीं